दिल्ली

delhi

By ETV Bharat Delhi Team

Published : 5 hours ago

ETV Bharat / state

गाजियाबाद में पादरी ने लोगों को धर्मांतरण के लिए किया मजबूर, पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लिया - GHAZIABAD RELIGIOUS CONVERSION CASE

Religious Conversion: गाजियाबाद के क्रॉसिंग रिपब्लिक थाना पुलिस ने धर्मांतरण के मामले में एक कथित पादरी को हिरासत में लिया है. पुलिस इस मामले में आगे की कार्रवाई कर रही है.

गाजियाबाद में धर्मांतरण के लिए किया गया मजबूर
गाजियाबाद में धर्मांतरण के लिए किया गया मजबूर (Etv Bharat)

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली से सटे गाजियाबाद में एक बार फिर धर्मांतरण से जुड़ा मामला सामने आया है. थाना क्रॉसिंग रिपब्लिक पुलिस ने इस मामले में एक कथित पादरी को हिरासत में लिया है. बताया जा रहा है कि पादरी बीमारियों के इलाज का बहाना बनाकर क्रॉसिंग रिपब्लिक के डूंडाहेडा क्षेत्र में हिंदू समाज के लोगों को धर्म बदलने के लिए मजबूर कर रहा था. फिलहाल, पुलिस इस मामले में आगे की कार्रवाई कर रही है.

वेव सिटी की सहायक पुलिस आयुक्त लिपि नगायच ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली कि दिल्ली से एक कथित पादरी डूंडाहेडा क्षेत्र में लोगों को प्रलोभन देकर धर्म परिवर्तन करवाता है. सूचना के बाद पुलिस ने तुरंत मामला दर्ज किया और जांच शुरू की. घटना की संवेदनशीलता को देखते हुए पुलिस ने कथित पादरी (जो कि क्रॉसिंग रिपब्लिक क्षेत्र का निवासी है) को हिरासत में लिया.

सहायक पुलिस आयुक्त लिपि नगायच ने बताया कि हिरासत में लिए गए आरोपी ने पुलिस से पूछताछ के दौरान खुलासा किया कि उसका भाई, जिसने करीब छह महीने पहले धर्म परिवर्तन किया था, वह हर रविवार डूंडाहेडा क्षेत्र में एक प्लॉट पर बाइबल का पाठ करता है. इस आयोजन में कई स्थानीय लोग भी शामिल होते हैं.

पुलिस ने बताया कि हिरासत में लिए गए आरोपी के भाई की उम्र लगभग 32 वर्ष है. वह सैन बिहार, शांति नगर का निवासी है. उसके खिलाफ भी धर्मांतरण के इस मामले में मामला दर्ज कर लिया गया है. इसके अलावा आरोपी के आपराधिक इतिहास की भी जांच की जा रही है. वहीं, मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने इलाके में सुरक्षा व्यवस्था को भी कड़ा कर दिया है.

ये भी पढ़ें:

  1. गाजियाबाद में चल रहा था धर्मांतरण का खेल, पुलिस ने स्कूल टीचर सहित 5 लोगों को हिरासत में लिया
  2. गाजियाबाद में नामी स्कूल की शिक्षिका को प्रेम जाल में फंसा कर धर्मांतरण के लिए किया मजबूर, आरोपी गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details