मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

पन्ना में इस बार खास है शरद पूर्णिमा महोत्सव, देखें-ये है कार्यक्रम की रूपरेखा

पन्ना में होने वाले शरद पूर्णिमा महोत्सव में मुख्यमंत्री डॉ.मोहन यादव शामिल होंगे. श्री प्राणनाथ मंदिर में 12 से 22 अक्टूबर तक कार्यक्रम होंगे.

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : 4 hours ago

Sharad Purnima 2024
पन्ना में होने वाला शरद पूर्णिमा महोत्सव खास है (ETV BHARAT)

पन्ना।पन्ना के श्री प्राणनाथ मंदिर में शरद पूर्णिमा महोत्सव में 17 अक्टूबर को मुख्यमंत्री डॉ.मोहन यादव ने शिरकत करेंगे. महामती 1008 प्राणनाथ भगवान का शरद पूर्णिमा महोत्सव 12 से 22 अक्टूबर तक कार्यक्रम होगा. मंदिर ट्रस्ट समिति के सचिव राकेश कुमार शर्मा (धामी) ने बताया "12 अक्टूबर को खेजडा मंदिर में महाराज को तलवार एवं बीड़ा (पान) भेंट किया जाएगा. 15 अक्टूबर को खेजड़ा मंदिर से ही सवारी निकलेगी. 16 अक्टूबर को मंदिर में सद्गुरु प्रगठन महोत्सव मनाया जाएगा."

मंदिर ट्रस्ट ने मोहन यादव व वीडी शर्मा को दिया आमंत्रण

इसके बाद 17 अक्टूबर को शरद पूर्णिमा के दिन मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के आने का कार्यक्रम है. 17 अक्टूबर को बांग्ला जी मंदिर में सवारी उठेगी. सालभर में एक बार रास मंदिर खुलता है, उसी दिन मंदिर में भव्य कार्यक्रम का आयोजन होता है. श्री 1008 प्राणनाथ जी मंदिर ट्रस्ट के उपाध्यक्ष तिलक राज शर्मा, सचिव राकेश कुमार शर्मा एवं श्री कृष्ण प्रणामी मंदिर भोपाल के महंत पंडित रूपराज शर्मा ने मुख्यमंत्री व बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा निमंत्रण दिया. इस पर उन्होंने कार्यक्रम में आने का आश्वासन दिया.

ALSO READ :

एमपी के इस राम मंदिर में सदियों से चली आ रही ये परंपरा, हर शरद पूर्णिमा के बाद बदल जाते हैं नियम

शरद पूर्णिमा की रात सिर्फ इतनी देर खीर को चांद की रोशनी में रखें, बन जाएगा अमृत

महोत्सव में देश के कोने-कोने से पहुंचते हैं श्रद्धालु

विदित हो कि मंदिरों की पवित्र नगरी पन्ना में निजानंद संप्रदाय का प्रमुख धाम है. यहां महामती श्री प्राणनाथ जी का भव्य मंदिर है, जो संप्रदाय के करोड़ों अनुयायियों का आस्था का केंद्र है. यहां शरद पूर्णिमा महोत्सव भव्य तरीके से मनाया जाता है. 10 दिवसीय इस महोत्सव में हजारों की संख्या में श्रद्धालु देश-विदेश से पहुंचते हैं. यहां सभी त्योहार दीपावली, होली, श्री कृष्ण जन्माष्टमी, श्री राधा अष्टमी धूमधाम से मनाए जाते हैं. इन त्योहारों पर भी बड़ी संख्या में देश के कोने-कोने से लोग पहुंचते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details