उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

स्पोर्ट्स स्टेडियम में ओपन जिम, बॉक्सिंग और रेसलिंग कोर्ट की शुरुआत, डीएम-जिला पंचायत अध्यक्ष ने किया शुभारंभ

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Feb 8, 2024, 10:10 AM IST

महराजगंज के स्टेडियम में पहली बार स्टेडियम में बॉक्सिंग व रेसलिंग कोर्ट (Maharajganj Stadium Wrestling Court) की शुरुआत की गई. जिले के खिलाड़ी पहली बार इन सुविधायों का लाभ उठाएंगे.

स्टेडियम में ओपन जिम की शुरुआत हो चुकी है.
स्टेडियम में ओपन जिम की शुरुआत हो चुकी है.

स्टेडियम में ओपन जिम की शुरुआत हो चुकी है.

महराजगंज :स्पोर्ट्स स्टेडियम में खिलाड़ियों को ओपन जिम, बॉक्सिंग व रेसलिंग कोर्ट का तोहफा मिला. बुधवार को जिलाधिकारी अनुनय झा और जिला पंचायत अध्यक्ष रविकांत पटेल ने इसका शुभारंभ किया. इस दौरान कुश्ती प्रतियोगिता भी कराई गई. वहीं खिलाड़ी स्टेडियम में इस तरह की सुविधा पहली बार शुरू होने के काफी खुश नजर आ रहे हैं.

डीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री के खेलो इंडिया, फिट इंडिया के तहत जनपद में खेलकूद को प्रोत्साहन देने के लिए जिला क्रीड़ा स्टेडियम में रेसलिंग व बॉक्सिंग कोर्ट के साथ ओपेन जिम का उद्घाटन किया गया है. इससे जनपद के युवा खिलाड़ियों की प्रतिभा को निखारने में मदद मिलेगी. उन्होंने कहा कि जनपद में प्रतिभाओं की कमी नही है. आवश्यकता जरूरी सुविधा और सहयोग की है. स्टेडियम में और भी सुविधाएं बढ़ाई जाएंगी. उन्होंने कहा कि ओपेन जिम के बनने से खिलाड़ियों के साथ स्थानीय नागरिकों को भी स्वयं को फिट रखने में सहायता मिलेगी. उद्घाटन के अवसर पर एक संक्षिप्त कुश्ती प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. स्थानीय खिलाड़ी रवि और गोलू ने इसमें प्रतिभाग किया. जिला पंचायत अध्यक्ष और जिलाधिकारी ने दोनों खिलाड़ियों को बधाई दी.

जिला क्रीड़ा स्टेडियम में रेसलिंग व कुश्ती कोर्ट और ओपेन जिम के बनने से स्टेडियम में आने वाले युवा खिलाड़ी बेहद प्रसन्न दिखे. युवा खिलाड़ियों ने कहा कि नया बॉक्सिंग रिंग और रेसलिंग कोर्ट बहुत अच्छा है. ओपेन जिम के बनने से सभी खिलाड़ियों को खुद को फिट रखने और अपनी शारीरिक क्षमता बढ़ाने में भी मदद मिलेगी. खिलाड़ियों ने अपनी कुछ मांगों को भी जिलाधिकारी के समक्ष रखी. जिसको जिलाधिकारी ने शीघ्र पूरा करने का आश्वासन दिया. कोच धर्मेंद्र यादव ने कहा कि रेसलिंग कोर्ट और बॉक्सिंग रिंग के बनने से दोनो खेलों के खिलाड़ियों को काफी मदद मिलेगी. जनपद में इस प्रकार की सुविधाओं के विकास से खिलाड़ी राज्य और राष्ट्रीय स्तर पर भी अच्छा प्रदर्शन करेंगे. इस अवसर पर एआर कॉपरेटिव सुनील गुप्ता, तहसीलदार अमित सिंह, जिला सूचना अधिकारी प्रभाकर मणि त्रिपाठी, ईओ नगर पालिका आलोक कुमार सहित बड़ी संख्या में खिलाड़ी उपस्थित रहे.

यह भी पढ़ें :कागजी छुट्टी खत्म: यूपी के सरकारी कर्मचारियों ने ऐसे लिया अवकाश तो प्रमोशन और इंक्रीमेंट पर पड़ेगा असर, सर्विस भी होगी ब्रेक

ABOUT THE AUTHOR

...view details