राजस्थान

rajasthan

कुआं खुदाई के दौरान मिट्टी ढहने से मलबे में दबे 3 मजदूर, 1 की मौत - Labour buried in debris of Mud

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Jun 12, 2024, 3:27 PM IST

शाहपुरा में कुएं की खुदाई के दौरान मिट्टी ढहने से तीन मजदूर मलबे में दब गए. हादसे में एक की मौत हो गई, जबकि दो घायल हो गए.

मिट्टी ढहने से मजदूर मलबे में दबे
मिट्टी ढहने से मजदूर मलबे में दबे (ETV Bharat Shahpura)

शाहपुरा. जिले के पंडेर थाना क्षेत्र के जामोली गांव में बुधवार को एक कुआं खुदाई के दौरान मिट्टी ढहने से 3 मजदूर दब गए. हादसे में एक मजदूर की मौत हो गई, जबकि पिता-पुत्र घायल हो गए. फिलहाल उनको उपचार के लिए भीलवाड़ा की महात्मा गांधी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. शव को मोर्चरी में रखवाया गया है.

कुएं की खुदाई कर रहे थे तीनों : पंडेर थाना प्रभारी कमलेश कुमार ने बताया कि थाना क्षेत्र की जामोली गांव में जीवण सिंह के खेत पर कुएं की खुदाई का काम चल रहा था. कुंए की खुदाई में जामोली गांव के निवासी तुलसीराम गवारिया, मोहन बैरवा और उसका बेटा मजदूरी का काम कर रहे थे. अचानक कुएं से मिट्टी निकालने के बाद गहराई वाला हिस्सा ढह गया. घटना में तीनों मजदूर मलबे में दब गए.

इसे भी पढ़ें :खान में पत्थर गिरने से दबे 6 मजदूर, 3 की मौत, एक की हालत नाजुक

एक की मौत, एक घायल : हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे और रेस्क्यू करने का प्रयास शुरू किया. करीब आधा घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद तीनों मजदूरों को बाहर निकाल लिया गया. मोहनलाल बैरवा और उनका बेटा सुरक्षित थे, जबकि तुलसीराम अचेत अवस्था में था. आनन-फानन में एंबुलेंस की मदद से उसे अस्पताल लाया गया, जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया गया. मोहनलाल बैरवा के पैर में फ्रैक्चर होने से उसे भीलवाड़ा रेफर किया गया है. शव को मोर्चरी में रखवाया गया है.

इसे भी पढे़ं :बीकानेर में खुदाई करते समय अचानक सड़क धंसने से चार मजदूर दबे, लोगों की तत्परता से बची जान

ABOUT THE AUTHOR

...view details