राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

उदयपुर में फूड प्वाइजनिंग से एक की मौत, तीन की हालत गंभीर

Food Poisoning Case in Udaipur, उदयपुर से फूड प्वाइजनिंग का मामला सामने आया है. जिले के झाडोल थाना क्षेत्र में फूड प्वाइजनिंग से एक बच्ची की मौत हो गई, जबकि तीन की हालत गंभीर है. सभी का अस्पताल में उपचार चल रहा है.

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Mar 11, 2024, 7:49 PM IST

Food Poisoning Case in Udaipur
Food Poisoning Case in Udaipur

उदयपुर.जिले के झाडोल थाना क्षेत्र से फूड प्वाइजनिंग का मामला सामने आया है. यहां फूड प्वाइजनिंग से एक बच्ची की मौत हो गई, जबकि तीन को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मामला झाडोल थाना क्षेत्र के बागपुरा कस्बे का बताया जा रहा है, जहां विषाक्त भोजन करने से एक ही परिवार की तीन बच्चियों समेत उनकी मां की अचानक तबीयत बिगड़ गई. उसके बाद सभी को आनन-फानन में स्थानीय अस्पताल ले जाया, जहां से सभी को उदयपुर रेफर कर दिया गया.

झाडोल थाना अधिकारी करण राम ने बताया कि ये घटना बागपुरा इलाके की है, जहां एक महिला ने अपनी तीन बेटियों के साथ खाना खाया, लेकिन कुछ ही देर बाद उनकी तबीयत खराब हो गई. इसके बाद सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उपचार के दौरान एक बच्ची की मौत हो गई. वहीं, मां समेत दो अन्य बच्चियों का इलाज जारी है. पुलिस की ओर से बताया गया कि कलावती (30) पत्नी लक्ष्मण तेली उसकी बेटी साक्षी (8) और हार्दिका (5) का फिलहाल अस्पताल में उपचार जारी है. वहीं, 10 वर्षीय हर्षिता की इलाज के दौरान मौत हो गई.

इसे भी पढ़ें -चित्तौड़गढ़ में फूड प्वाइजनिंग से दर्जनों बालिकाएं बीमार, 1 दर्जन से ज्यादा हायर सेंटर रेफर

थाना अधिकारी ने बताया कि मां ने तीनों बच्चों के साथ रविवार शाम करीब 5 बजे भोजन किया था. दाल रोटी खाने के करीब डेढ़ घंटे बाद चारों की तबीयत एकदम से बिगड़ने लगी. साथ ही उन्हें उल्टियां होने लगी. इसके बाद देर रात परिजनों ने सभी को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया, जहां हालत गंभीर होने पर उन्हें उदयपुर रेफर कर दिया गया. वहीं, सोमवार को इलाज के दौरान एक बच्ची की मौत हो गई. मौत की सूचना के बाद अस्पताल पहुंची पुलिस ने बच्ची के शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया. प्रथम दृष्टया मामला फूड प्वाइजनिंग का माना जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details