उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

चंदौली में वृद्ध ने गंगा में लगाई छलांग, तैरते हुए खुद पहुंचा महुअर कला घाट - Old Man Jumped into River Ganga

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Sep 5, 2024, 4:01 PM IST

चंदौली में बलुआ स्थित गंगा नदी पर बने पुल से एक वृद्ध के अचानक कूदने (Old Man Jumped into River Ganga) का मामला सामने आया है. हालांकि वृद्ध खुद से तैर कर बाहर आ गया. पुलिस के अनुसार वृद्ध की हालत ठीक है. घटना के पीछे की वजह अभी सामने नहीं आई है.

चंदौली में गंगा में कूदा वृद्ध.
चंदौली में गंगा में कूदा वृद्ध. (Photo Credit: ETV Bharat)

चंदौली :चहनियां क्षेत्र के बलुआ स्थित गंगा नदी पर बने पुल से एक वृद्ध ने मोटरसाइकिल खड़ी करके नदी में छलांग लगा दी. स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना दी तो आनन फानन पुलिस मौके पर पहुंच गई. इसके बाद स्थानीय गोताखोरों की मदद से वृद्ध की तलाश शुरू कराई, लेकिन तीन घंटे की मशक्कत के बाद भी कोई सफलता नहीं मिली. हालांकि इसी बीच वृद्ध तैरते हुए महुअर कलां घाट पहुंच गया.

बलुआ थानाध्यक्ष अशोक कुमार मिश्रा ने बताया कि नाथुपुर गांव निवासी उमाशंकर सिंह (65 वर्ष) पुत्र स्व० उमराव सिंह दुकानों पर मसाला सप्लाई करते हैं. बुधवार शाम वह अपने बड़े पुत्र के घर वाराणसी मोटरसाइकिल से जा रहे थे. बलुआ गंगा नदी पुल पर पहुंचने पर उन्होंने अपनी मोटरसाइकिल खड़ी की और अपना चप्पल, झोला नीचे रखने के बाद गंगा नदी में छलांग लगा दी. राहगीरों और स्थानीय लोगों ने शोर मचाने के साथ पुलिस को सूचना दी. स्थानीय गोताखोरों की मदद से गंगा नदी में कूदे उमाशंकर सिंह की काफी तलाश कराई गई, लेकिन कुछ पता नहीं चला. हालांकि इस बीच वृद्ध खुद तैरते हुए महुअर कलां घाट पहुंच गए. जहां से उन्हें समझा बुझाकर घर भेज दिया गया.

उमाशंकर के भाई विनय प्रताप सिंह ने बताया कि भाई की पत्नी रीता सिंह का निधन हो गया है. इनके दो पुत्र रोशन सिंह व ऋषभ सिंह हैं. बड़ा पुत्र रोशन वाराणसी में रहकर अपना व्यवसाय करता है. छोटा पुत्र ऋषभ मुम्बई में प्राइवेट नौकरी करता है. विगत 20 दिनों से उमाशंकर गांव छोड़कर अपने बड़े पुत्र रोशन के साथ वाराणसी में रह रहे थे. अचानक हुई घटना से हरकोई हतप्रभ है. थानाध्यक्ष अशोक कुमार मिश्रा ने बताया कि फिलहाल उमाशंकर स्वस्थ हैं और घटना के पीछे कोई वजह नहीं बताई है.

यह भी पढ़ें : पिता के सामने हाथ जोड़कर बेटी ने पुल से गंगा में लगाई छलांग

यह भी पढ़ें : पिता से विवाद के बाद गर्भवती पत्नी को बैठाकर गंगा में कुदा दी कार, 12 किमी दूर मिला शव

ABOUT THE AUTHOR

...view details