बिहार

bihar

ETV Bharat / state

कौन है बिहार का शातिर अपराधी बाबर? जिसका पूर्णिया में STF ने किया एनकाउंटर - Babar Encounter

बिहार एसटीएफ ने पूर्णिया में एक कुख्यात अपराधी को एनकाउंटर में मार गिराया है. कुख्यात अपराधी बाबर पर 50 हजार रुपये का इनाम था.

By ETV Bharat Bihar Team

Published : 4 hours ago

Updated : 3 hours ago

पूर्णिया में बाबर का एनकाउंटर
पूर्णिया में बाबर का एनकाउंटर (ETV Bharat)

पूर्णियाःबिहार के पूर्णिया में एसटीएफ की बड़ी कार्रवाई सामने आयी है. एसटीएफ ने बिहार के कुख्यात अपराधी बाबर को एनकाउंटर में मार गिराया है. पुलिस ने यह कार्रवाई अमौर थाना क्षेत्र में की है. पुलिस के मुताबिक बाबर पर 50 हजार रुपये का इनाम घोषित था. वह काफी समय से फरार चल रहा था. इस कार्रवाई से पुलिस पदाधिकारी को बड़ी राहत मिली है.

आधी रात में मारा गया बाबरः जानकारी के मुताबिक रविवार की रात आधी रात में पुलिस ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया. अमौर थाना से करीब 2 किमी दूर धान खेत में अपने कुछ सहयोगियों के साथ छिपा हुआ था. इसी सूचना पर पूर्णिया पुलिस और एसटीएफ की टीम ने बाबर को घेर लिया. हालांकि इस दौरान बाबर ने भागने की कोशिश की. जिसके बाद पुलिस की ओर से उसपर गोली चलायी गयी. गोली लगते ही बाबर घटनास्थल पर ढेर हो गया.

पूर्णिया सदर डीएसपी व अन्य पुलिस कर्मी (ETV Bharat)

एसपी ने की घटना पुष्टिः पूर्णिया सदर एसडीपीओ के मुताबिक बाबर पर बिहार और बंगाल में डकैती, लूट और कई दूसरे मामलों में लगभग 2 दर्जन से अधिक केस दर्ज थे. लंबे समय से फरार चल रहा था. इस मामले में एसपी कार्तिकेय शर्मा ने जानकारी दी है कि इसको लेकर प्रेस कांफ्रेंस किया जाएगा. पुलिस पूरी घटना का खुलासा करेगी.

पूर्णिया में बाबर को ढेर करने के बाद मौजूद पुलिस जवान (ETV Bharat)

7 कांड में था फरारः मो. बाबर किशनगंज का रहने वाला था. बीते दिनों लंबे समय से फरार बाबर को लेकर पूर्णिया प्रक्षेत्र के डीआईजी के निर्देश पर किशनगंज पुलिस ने टॉप टेन अपराधियों की सूची जारी की थी. इसमें मोहम्मद बाबर भी शामिल था. इसपर 7 कांड दर्ज हैं. कुख्यात को पकड़वाने वाले को 50 हजार रुपये के इनाम की घोषणा की थी. इसको लेकर एसपी का मोबाइल नंबर भी जारी किया गया था. रविवार को गुप्त सूचना के आधार पर बाबर पुलिस की गोली से मारा गया.

यह भी पढ़ेंःकौन है जाहिद जिसे यूपी STF ने एनकाउंटर में किया ढेर? जानिए बिहार कनेक्शन

Last Updated : 3 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details