दिल्ली

delhi

By ETV Bharat Delhi Team

Published : 5 hours ago

ETV Bharat / state

यूपी में खान-पान की दुकानों पर नेमप्लेट जरूरी, MLA नंद किशोर बोले- सभी सनातनियों की हुई जीत - Norms for UP eateries

Human waste in food disgusting: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने खान-पान की वस्तुओं में मानव अपशिष्ट या गंदी चीजों की मिलावट करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए. सीएम योगी के इस फैसले पर लोनी से भाजपा विधायक नंद किशोर गुर्जर ने कहा कि यह सभी सनातनियों की जीत है.

यूपी में खान-पान की दुकानों पर नेमप्लेट जरूरी
यूपी में खान-पान की दुकानों पर नेमप्लेट जरूरी (Etv Bharat)

नई दिल्ली/गाजियाबाद:उत्तर प्रदेश में हाल में जूस में यूरिन मिलाकर पिलाने, ढाबे में थूक वाली रोटी परोसने की घटनाएं सामने आई थी. इसके बाद आंध्र प्रदेश के तिरुपति बालाजी मंदिर में बनने वाले लड्डू प्रसाद में जानवरों की चर्बी मिलाने का मामला भी सुर्खियों में रहा. ऐसे में अब सीएम योगी आदित्यनाथ ने खान-पान की वस्तुओं में मानव अपशिष्ट या गंदी चीजों की मिलावट पर कड़ा संज्ञान लिया है.

देशभर के विभिन्न जगहों में घटी घटनाओं पर मुख्यमंत्री योगी ने मंगलवार को एक उच्च स्तरीय बैठक की. इस दौरान सीएम योगी ने यूपी में खान-पान की वस्तुओं में मानव अपशिष्ट और गंदी चीजों की मिलावट करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए. साथ ही बैठक में मुख्यमंत्री ने प्रदेश के सभी होटलों, ढाबों, रेस्टोरेंट आदि संबंधित प्रतिष्ठानों की गहन जांच, सत्यापन आदि के भी निर्देश दिए हैं.

MLA नंद किशोर बोले- सभी सनातनियों की हुई जीत (etv bharat)

"इस तरह की घटनाओं से पूरा देश आहत था. मुख्यमंत्री के इस निर्णय का हम स्वागत करते हैं. धर्म को खंडित करने का कुचक्र विदेशी ताकतों के माध्यम से देश में रचा जा रहा था. इस तरह की घटनाओं को लेकर हाल ही में लोनी में सर्व समाज की एक महापंचायत हुई थी. जिसमें हजारों की संख्या में लोग शामिल हुए थे. मुख्यमंत्री ने प्रदेश के सभी होटलों/ढाबों/रेस्टोरेंट आदि संबंधित प्रतिष्ठानों की गहन जांच के निर्देश दिए है, खान-पान के प्रतिष्ठानों पर संचालक, प्रोपराइटर, मैनेजर आदि के नाम और पता प्रमुखता से डिस्प्ले किये जाने और खाद्य सुरक्षा एवं मानक अधिनियम में लोगों के हित में संशोधन के आदेश दिए हैं, जो ऐतिहासिक है. यह सभी सनातनप्रेमियों की जीत है."- नंद किशोर गुर्जर, बीजेपी विधायक, लोनी

बता दें, हाल ही में लोनी में समुदाय विशेष के व्यक्ति द्वारा जूस में यूरिन मिलकर दिया जा रहा था. इसी क्रम में रविवार को गाजियाबाद के लोनी स्तिथ शिव मंदिर में महापंचायत का आयोजन किया गया था. महापंचायत में आसपास के गांव के लोग शामिल होने के लिए पहुंचे थे. महापंचायत द्वारा जारी बयान में कहा गया था लोनी में जूस में यूरिन मिलाकर परोसने की घटना अक्षम्य अपराध है. मुस्लिम समाज के जिम्मेदार बुद्दिजीवी लोग, मौलवी, संगठनों, धर्मगुरू उलेमाओं द्वारा इतने बड़े अपराध के खिलाफ देश भर में किसी ने आलोचना नहीं की, इससे प्रतीत होता है कि इन प्रणित प्रकरण में पूरे मुस्लिम समाज की सहमति है.

ये भी पढ़ें:

  1. जूस में यूरिन मिलाने के खिलाफ महापंचायत, संत बोले- ऐसे लोगों का बहिष्कार करें समाज
  2. तिरुपति प्रसाद विवाद पर आचार्य कृष्णम बोले- विदेशी ताकतें कर रही सनातन को भ्रष्ट करने की साजिश

ABOUT THE AUTHOR

...view details