उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मेरठ में हत्यारिन बनी पड़ोसी महिलाएं; 6 साल के बच्चे को अपहरण कर निर्ममता से मारा, हत्या में परिजन के शामिल होने का शक - Neighbor women became murderers in Meerut

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Jun 9, 2024, 10:33 PM IST

मेरठ में 6 साल के बच्चे का अपहरण कर हत्या करने का मामला सामने आया है. पड़ोसी महिला ने कुबूल की हत्या करने की वारदात.

6 साल के बच्चे की हत्या
6 साल के बच्चे की हत्या (Photo Credit ETV Bharat)

महिलाओं ने किया मासूम का मर्डर (video Credit ETV Bharat)

मेरठ: पश्चिमी यूपी के मेरठ जिले में दिनदहाड़े अपहरण कर 6 साल के बच्चे की निर्ममता से हत्या करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. रविवार सुबह घर के पास से ही बच्चे का अपहरण हुआ. दोपहर में गन्ने के खेत में शव मिला. बहुत ही बेदर्दी से बच्चे की हत्या की गई है. शव के हाथ पैर बंधे थे. मुंह में गन्ना डाला था. शक के आधार पर पुलिस ने पड़ोसी महिलाओं को गिरफ्तार किया है. पुलिस की पूछताछ में महिलाओं ने हत्या की बात कबूल की है. पुलिस ने तीन महिलाओं सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया है.

आरोपी महिलाओं की निशानदेही पर बच्चे का शव गन्ने के खेत से बरामद किया गया. आरोपी महिलाओं के घर से 50 लाख की फिरौती लिखा लेटर भी मिला है. घटना जिले के इंचौली थाने के धनपुर गांव की है. मृतक बच्चे का नाम पुनीत ऊर्फ कान्हा यादव(6) था. पुनीत के पिता गोपाल यादव यूपी पुलिस में सिपाही हैं. वर्तमान समय में सहारनपुर में तैनात हैं.

बताया जा रहा है कि, पीड़ित परिवार का पड़ोसियों से जमीन के विवाद चल रहा था. जिसके चलते मासूम का घर के बाहर खेलते समय अपहरण कर उसकी हत्या कर शव को खेतों में फेंक दिया गया.

मामले की सूचना मिलते ही थाना इंचौली पुलिस सहित सीओ, एसपी देहात कमलेश बहादुर, एसएसपी सहित कई थानों की पुलिस भी मौके पर पहुंची. पुलिस ने बच्चे के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया. हंगामा कर रहे आक्रोशित परिजनों को पुलिस के आला अधिकारियों ने शांत कराया.

पुलिस ने आरोपी महिला के घर की तलाशी ली. उसके घर से एक लेटर मिला, जिसमें 50 लाख रुपए फिरौती मांगने की बात लिखी हुई थी. पीड़ित परिवार का आरोप है कि, उनके परिवार के ही किसी ने हत्या करवाई है. पैसों के लालच और जमीन विवाद में हत्या कराई गई है. पुलिस ने आरोपी 3 महिलाएं और एक महिला के पति को गिरफ्तार कर लिया है. पीड़ित परिवार की तहरीर के आधार पर एफआईआर दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

एसएसपी रोहित सिंह सजवाण का कहना है कि, इंचौली के धनपुर गांव से सुबह साढ़े दस बजे 6 साल के बच्चे के गायब होने की सूचना मिली. पुलिस मौके पर पहुंची तो परिवार ने पड़ोसी महिलाओं पर बच्चे को गायब करने का शक जताया. पुलिस ने पड़ोसी महिलाओं से पूछताछ की गई तो उन्होंने हत्या की बात कबूल की. उनकी निशानदेही पर गन्ने के खेत से शव मिला.

ये भी पढ़ें : चार साल के मासूम की गला दबाकर हत्या, नदी में उतराता मिला शव, गांव के ही युवक पर आरोप

ABOUT THE AUTHOR

...view details