राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

Rajasthan: नवो बाड़मेर अभियान: अब सभी वार्डों में दौड़ेगी कचरा संग्रहण गाड़ी, बेड़े में 10 नए ऑटो टीपर शामिल

नवो बाड़मेर अभियान के तहत नगर परिषद में 10 नए ऑटो टीपर शामिल किए गए हैं. अब शहर के वार्डों से कचरा संग्रहण हो सकेगा.

Navo Barmer Campaign
भाजपा नेता सतीश पूनिया ने ऑटो टीपर को दिखाई हरी झंडी (Photo ETV Bharat Barmer)

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : 4 hours ago

बाड़मेर: शहर को स्वच्छ रखने के लिए चलाए जा रहे नवो बाड़मेर अभियान के तहत अब 55 वार्डों में कचरा संग्रहण गाड़ी दौड़ेगी. नगर परिषद की सहयोगी संस्थान भूमि फाउंडेशन की ओर से 10 नए ऑटो टीपर उपलब्ध कराए गए, जिन्हें गुरुवार को नगर परिषद के वाहन बेड़े में शामिल किया गया. इन नए ऑटो टीपर को आदर्श स्टेडियम से जनप्रतिनिधियों और जिला कलक्टर टीना डाबी ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

जिला कलेक्टर टीना डाबी ने बताया कि नगर परिषद में पहले से भूमि फाउंडेशन की ओर से 5 ऑटो टीपर के जरिए कचरा संग्रहण किया जा रहा है, अब इन नए 10 ऑटो टीपर आने के बाद शहर के सभी 55 वार्डों में सुव्यवस्थित रूप से कचरा संग्रहण का कार्य हो जाएगा.

पढ़ें: नवो बाड़मेर अभियान की पूनिया ने की प्रशंसा, कहा-टीना डाबी अच्छा काम कर रहीं, बाड़मेर भी हो जाएगा इंदौर जैसा

उन्होंने बताया कि यह गाड़ियां स्वच्छता जागरूकता का संदेश घर-घर पहुंचाने के साथ प्रत्येक घर से कचरा संग्रहण का कार्य करेंगी. इस दौरान भाजपा वरिष्ठ नेता और पूर्व प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया, बाड़मेर की विधायक प्रियंका चौधरी, चौहटन विधायक आदुराम मेघवाल, नगर परिषद सभापति दिलीप माली, आयुक्त श्रवण राजावत, भाजपा जिलाध्यक्ष दिलीप पालीवाल, जिला कलेक्टर टीना डाबी सहित कई गणमान्य लोग उपस्थित रहे.

बता दें कि जिला कलेक्टर डाबी की पहल पर जिला मुख्यालय पर विशेष स्वच्छता अभियान 'नवो बाड़मेर' शुरू किया गया था. इसके तहत पहले सार्वजनिक स्थलों और सड़कों की सफाई की गई. बाद में दुकानदारों को बाजार में सफाई रखने के लिए प्रेरित किया गया. अब शहर में कचरा संग्रहण के लिए नए ऑटो टीपर मंगवाए गए हैं. इससे अभियान को ओर गति मिलेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details