बिहार

bihar

ETV Bharat / state

'अररिया में रहना है तो हिंदू बनना होगा' BJP सांसद के भड़काऊ बयान पर बवाल, सड़क पर उतरे मुस्लिम युवा

बीजेपी सांसद प्रदीप कुमार सिंह के भड़काऊ बयान पर बवाल थमता नहीं दिख रहा है. उनके खिलाफ अररिया में मुस्लिम समुदाय ने उग्र प्रदर्शन किया.

BJP MP Pradeep Kumar Singh
प्रदीप कुमार सिंह के खिलाफ प्रदर्शन (ETV Bharat)

By ETV Bharat Bihar Team

Published : 4 hours ago

Updated : 3 hours ago

अररिया:बिहार के अररिया में बीजेपी सांसद प्रदीप कुमार सिंह के बयान के खिलाफ मुस्लिम समुदाय के लोग सड़क पर उतर आए हैं. हजारों की तादाद में आक्रोशित युवाओं ने प्रदर्शन किया और सड़क पर आगजनी की. करीब एक घंटे तक शहर के गोढ़ी चौक पर लोगों ने जमा होकर जुलूस निकाला. इस दौरान आक्रोशित युवाओं ने सड़क के किनारे लगे सांसद के बैनर-होर्डिंग को भी फाड़ डाला और उनके खिलाफ नारे लगाते हुए शहर के चांदनी चौक पहुंच गए.

'प्रदीप सिंह माफी मांगो': मुस्लिम युवाओं ने बीजेपी सांसद से अपने भड़काऊ बयान के लिए माफी मांगने की मांग की. 'अररिया की राजनीति में रहना है तो इंसान बनकर रहना होगा, प्रदीप सिंह माफी मांगो' लिखे स्लोगन के साथ मुस्लिम समुदाय के लोगों जमकर प्रदर्शन किया. लोगों का कहना है कि अररिया में लोग हमेशा से आपसी भाईचारे और सौहार्द के साथ रहते आए हैं लेकिन बीजेपी सांसद अपने भड़काऊ बयान से जिले में सांप्रदायिक तनाव पैदा करना चाहते हैं.

बीजेपी सांसद प्रदीप कुमार सिंह के खिलाफ सड़क पर उतरे लोग (ETV Bharat)

भारी संख्या में पुलिस बल तैनात:वहीं, जैसे ही इस बात की जानकारी पुलिस-प्रशासन को लगी, मौके पर भारी संख्या में पुलिस के जवान जमा हो गए. सदर एसडीपीओ एएसपी राम पुकार सिंह ने पहुंचकर भीड़ को शांत कराया और उन्हें समझा-बुझाकर वापस भेज दिया. फिलहाल शहर में शांति कायम है लेकिन पूरा शहर छावनी में तब्दील हो गया है. सड़कों पर पुलिस के जवान तैनात हैं.

अररिया में प्रदीप कुमार सिंह के खिलाफ प्रदर्शन (ETV Bharat)

"लोगों ने जाम कर दिया था. सभी को समझाया तो लोग शांत हुए हैं. फिलहाल स्थिति सामान्य है. अब सबकुछ ठीक है. जाम हट गया है."- रामपुकार सिंह, सदर एसडीपीओ, अररिया

बीजेपी सांसद प्रदीप कुमार सिंह (ETV Bharat)

बीजेपी सांसद ने दी सफाई:उधर, आक्रोश बढ़ने के बाद अररिया सांसद प्रदीप कुमार सिंह अब बैकफुट पर दिख रहे हैं. उन्होंने सफाई देते हुए कहा कि मेरे भाषण को अधूरा दिखाया जा रहा है. मैं अररिया का सांसद हूं. यहां हर समुदाय के साथ मेरा अच्छा संबंध है. इसलिए मेरा कोई उद्देश्य नहीं है कि खास समुदाय को लेकर गलत बयानबाजी किया जाए. मेरी तमाम लोगों से अपील है कि सभी लोग शांति बनाए रखें. उन्होंने आरोप लगाया कि कुछ राजनीतिक लोग इस मामले को लेकर राजनीति करने में लगे हैं.

अररिया के सांसद प्रदीप सिंह (ETV Bharat)

"पिछले दो दिनों से मेरे खिलाफ दुष्प्रचार कर रहे हैं विरोधी राजनीतिक दल के लोग. अपनी राजनीतिक रोटी सेंकना चाहते हैं लेकिन मैं कह देना चाहता हूं अररिया के लोगों और खासकर अल्पसंख्यक भाइयों को कि मेरे बयान को गलत तरीके से दिखाया जा रहा है. मैं किसी मुस्लिम भाइयों का जिक्र भी नहीं किया, मैं तो सेकुलर आदमी हूं और सभी धर्मों का सम्मान करता हूं."- प्रदीप कुमार सिंह, बीजेपी सांसद, अररिया

Last Updated : 3 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details