उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मिर्जापुर में चारागाह की जमीन पर कब्जे को लेकर चले लाठी-डंडे, अधेड़ की पीट पीटकर हत्या

थाना दिवस में शिकायत में की गई थी शिकायत, दोनों पक्षों में चल रहा था विवाद

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 4 hours ago

प्रतीकात्मक फोटो
प्रतीकात्मक फोटो (Photo credit: ETV Bharat)

मिर्जापुर : मड़िहान थाना क्षेत्र के ममरी गांव में दबंगों ने चारागाह जमीन के विवाद में अधेड़ की लाठी डंडे से पीट पीटकर हत्या कर दी. अधेड़ की हत्या के बाद इलाके में तनाव का माहौल हो गया. मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों से पूछताछ की. जांच में पता चला कि मृतक के खिलाफ जमीन कब्जा करने की शिकायत थाने में की गई थी. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

जानकारी देते अपर पुलिस अधीक्षक ऑपरेशन ओपी सिंह (Video credit: ETV Bharat)

पुलिस के मुताबिक, घटना मड़िहान थाना क्षेत्र के ममरी गांव की है. बताया जा रहा है कि ममरी गांव के रहने वाले धर्मराज यादव का पड़ोसी शिव शंकर मौर्य से चारागाह की जमीन को लेकर विवाद चल रहा था. शिव शंकर मौर्य ने मृतक धर्मराज यादव के खिलाफ थाना दिवस में शिकायत की थी. उनका आरोप था कि धर्मराज यादव ने जमीन पर कब्जा कर मकान बना लिया है. इसको लेकर दोनों पक्षों में तनाव चल रहा था. गुरुवार रात को दोनों पक्षों में विवाद हो गया. विवाद इतना ज्यादा बढ़ गया कि दोनों पक्षों में लाठी डंडे चलने लगे. मारपीट में धर्मराज यादव घायल हो गया. मड़िहान सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

अपर पुलिस अधीक्षक ऑपरेशन ओपी सिंह ने बताया कि चारागाह की जमीन को लेकर दो पक्षों में विवाद चल रहा था. मृतक के खिलाफ थाना दिवस में चारागाह की जमीन पर कब्जा कर मकान बनवाने की शिकायत की गई थी. लेखपाल से जांच कराई गई तो प्रकरण सही पाया गया. लेखपाल की ओर से तहसीलदार कोर्ट में बेदखली का मुकदमा कराये जाने से मृतक नाराज था. इसको लेकर तनाव रहता था. रात में दोनों पक्षों में विवाद हो गया और एक पक्ष ने दूसरे पक्ष पर लाठी डंडे से वारकर घायल कर दिया. अस्पताल में इलाज के दौरान धर्मपाल की मौत हो गई है. परिजनों की तहरीर पर पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. एक आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है.

यह भी पढ़ें : मिर्जापुर में तालाब में डूबने से तीन बच्चों की मौत, नहाते में समय हुआ हादसा

यह भी पढ़ें : मिर्जापुर में अधूरी सड़क बनाकर भाग गया ठेकेदार, कैबिनेट मंत्री ने कहा- होगा सख्त एक्शन

ABOUT THE AUTHOR

...view details