उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

झांसी में निर्दयी मां; ढाई साल की बेटी का धारदार हथियार से गला रेत कर की हत्या, खुद का भी हाथ काटा - Girl Murder Jhansi

उत्तर प्रदेश के झांसी में दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. मां ने अपनी ही बच्ची गला रेतकर हत्या कर दी. इसके साथ ही खुद पर भी हमला कर घायल कर दिया.

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Oct 1, 2024, 3:27 PM IST

Updated : Oct 1, 2024, 4:11 PM IST

Etv Bharat
झांसी में मां ने बेटी की हत्या की. (Etv Bharat)

झांसीःजिले में एक हृदय विदारक घटना सामने आई है. मां अपने बच्चों को बचाने और उनकी देखभाल के लिए सर्वस्व न्यौछावर कर देती हैं. लेकिन बबीना थाना क्षेत्र में मां ने अपनी ही लाडली बेटी की धारदार हथियार से गला रेत कर हत्या कर दी. हृदय विदारक इस घटना से इलाके में कोहराम मचा हुआ है. वहीं, घटना को अंजाम देने के बाद मां ने भी खुद का भी धारदार हथियार से हाथ काट लिया. सूचना पर पहुंची पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू कर दी है. पुलिस के आलाधिकारी भी घटना स्थल पर पहुंचकर जायजा लिया.

पुलिस के अनुसार, बबीना थाना क्षेत्र स्थित पंप हाउस इलाके में 27 वर्षीय रश्मि यादव अपने सास-ससुर के साथ हाथ रहती है. रश्मि के पति उमेश यादव की ढाई साल पहले मौत हो गई थी. उमेश और रश्मि के दो बच्चे थे.

पुलिस के अनुसार, मंगलवार को रश्मि का बेटा दूसरे कमरे में दादा-दादी के साथ खेल रहा था. तभी रश्मि ने अपने कमरे में अंदर से कुंडी लगा ली और धारदार हथियार से अपनी ढाई वर्ष की मासूम बेटी परी यादव का गला रेत दिया. जिससे बेटी की तड़प-तड़प कर कमरे के अंदर ही मौत हो गई. वहीं, बेटी की हत्या के बाद रश्मि ने खुद का भी हाथ काट लिया.

कमरे के अंदर से खट-पट की आवाज आने पर ससुराल पक्ष के लोग कमरे की ओर दौड़े, लेकिन दरवाजा अंदर से बंद था. परिजनों ने दरवाजा खटखटाया लेकिन नहीं खुला. इसके बाद दरवाजा तोड़कर परिजन अंदर दाखिल हुए तो देखा देखा मासूम बालिका रक्त रंजित अवस्था में जमीन पर पड़ी थी. रश्मि भी लहूलुहान अवस्था में थी. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल शुरू कर दी. इधर घटना की जानकारी मिलते ही पूरे इलाके में कोहराम मचा हुआ है. परिजनों के अनुसार अपने पति की मृत्यु के बाद रश्मि मानसिक रूप से विछिप्त हो गई थी. जिसका उपचार मध्यप्रदेश के जिला ग्वालियर में चल रहा था.

ससुर महेंद्र सिंह यादव ने बताया कि उनके बेटे की मौत के बाद से बहू रश्मि की दिमाग की स्तिथि बिगड़ने लगी थी. ग्वालियर में इलाज के दौरान पता चला कि दिमाग पर किसी बात का सदमा लगा है. उन्होंने बताया कि बहू रश्मि हमेशा कहा करती थी बच्चों को मार देंगी. जिसकी वजह से वह हमेशा सतर्क रहते थे और बच्चों को परिवार के सदस्य निगरानी में रखते थे. जब तक बच्चे रश्मि के पास रहते थे तो कोई न कोई घर का साथ रहता था. आज सुबह 11 बजे भी सभी सामने थे. कुछ समय में ही मौका पाकर वह अपनी बेटी परी को उठाकर कमरे में ले गई और उसकी हत्या कर दी.

एसएसपी सुधा सिंह ने बताया कि थाना बबीना क्षेत्र में सोमवार करीब 11 बजे मां ने अपनी ढाई साल की बेटी की हत्या कर दी है. बच्ची के पिता दो वर्ष पहले देहांत हो गया था. बताया जा रहा है कि पति की मौत के बाद महिला मानसिक रूप से अस्वस्थ हो गई थी. किन परिस्थितियों में महिला ने बच्ची की हत्या की, इसकी छानबीन की जा रही है. मां भी घायल है, जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अभी तक कोई तहरीर नहीं मिली है. जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी.

इसे भी पढ़ें-मिर्जापुर में युवक की गोली मारकर हत्या; पिता ने 20 मिनट पहले ही दी थी तहरीर, 4 आरोपी गिरफ्तार

Last Updated : Oct 1, 2024, 4:11 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details