उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 4 hours ago

Updated : 3 hours ago

ETV Bharat / state

मुरादाबाद में ट्रैक्टर-ट्रॉली से दबकर किसान की मौत, पुलिस कर रही थी पीछा; भड़के लोगों ने वर्दी फाड़ी, हाथापाई - Police and villagers clash

मुरादाबाद के ठाकुरद्वारा कोतवाली क्षेत्र में पुलिस और ग्रामीणों में भिड़ंत (Police and Villagers Clash) का मामला सामने आया है. मिट्टी ढुलाई कर रहे ट्रैक्टर ट्राली को दौड़ाने पर एक ग्रामीण की मौत हो गई. इसके बाद आक्रोशित ग्रामीण पुलिसकर्मियों पर वसूली के आरोप लगाने लगे. इस बात को लेकर दोनों पक्षों में हाथापाई हो गई.

मुरादाबाद में पुलिस और ग्रामीणों में भिड़ंत.
मुरादाबाद में पुलिस और ग्रामीणों में भिड़ंत. (Photo Credit: ETV Bharat)

मुरादाबाद :ठाकुरद्वारा कोतवाली क्षेत्र में ट्रैक्टर-ट्रॉली के चपेट में आकर ग्रामीण की मौत गई. इससे आक्रोशित ग्रामीण पुलिसकर्मियों से भिड़ गए. ग्रामीणों ने हाथापाई की. उनकी वर्दी भी फाड़ दी. ग्रामीणों का आरोप है कि पुलिस की अवैध वसूली से परेशान होकर ट्रैक्टर चालक भाग रहा था. इसी दौरान वाहन की चपेट में आकर एक ग्रामीण की मौत हो गई. ग्रामीणों ने पुलिस टीम के साथ हाथापाई की. साथ ही वर्दी भी फाड़ दी. एसएसपी ने कहा कि पूरे मामले की जांच की जा रही है. पुलिस पर जो आरोप लगे हैं, वह बहुत गंभीर हैं. दो पुलिस कांस्टेबल के नाम सामने आए हैं, जांच की जा रही है.

मुरादाबाद के ठाकुरद्वारा कोतवाली क्षेत्र में पुलिस और ग्रामीणों में भिड़ंत (Police and Villagers Clash) का मामला सामने आया है. (Video Credit; ETV Bharat)

बताया जा रहा है कि गांव के एक किसान अपने खेत से मिट्टी उठवा कर अपने प्लॉट में डलवा रहे थे. इसकी सूचना पर पुलिस कर्मी जीप से पहुंच गए. वहां से गुजर रही खाली ट्रैक्टर ट्रॉली को रोकने का प्रयास किया. इसी दौरान ट्रैक्टर ट्राॅली की चपेट में आकर एक किसान की मौत हो गई. किसान की मौत की सूचना मिलते ही बड़ी संख्या में ग्रामीण घटनास्थल पर पहुंचे गए और पुलिसवालों पर हत्या का आरोप लगाने लगे. इस दौरान ग्रामीणों ने पुलिस जीप की हवा निकाल दी. इसी को लेकर पुलिस ने बल प्रयोग करने का प्रयास किया तो दोनों पक्षों में हाथापाई हो गई. पुलिस पक्ष का कहना है कि आक्रोशित ग्रामीणों ने कई पुलिसकर्मियों की वर्दी भी फाड़ दी. बहरहाल पुलिस ने अभी तक किसी को नामजद नहीं किया है.

एसएसपी सतपाल अंतिल ने बताया कि ठाकुरद्वारा पुलिस को सूचना मिली कि एक खेत में एक ट्रैक्टर-ट्राली से दबने से एक की मौत हो गई. शव खेत मे पड़ा है. मौके पर पहुंची पुलिस को ग्रामीणों ने घेर लिया. पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए हैं. इस पूरे मामले में दो लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. पुलिस हर बिंदु पर बारीकी से जांच कर रही है. जो भी तथ्य जांच में सामने आएंगे उस पर उचित कार्रवाई की जाएगी. सभी जनप्रतिनिधियों व गांव के सम्भ्रांत लोगों के साथ बातचीत करके ग्रमीणों को शांत किया गया है.

यह भी पढ़ें : मुरादाबाद: अवैध खनन कर रहे दस आरोपी गिरफ्तार

यह भी पढ़ें : सहारनपुर में पुलिस पर हमला, घेरकर पीटा; गांववालों ने आंखों में मिर्च झोंक स्मैक तस्कर छुड़ाया, महिला दारोगा समेत 6 पुलिसकर्मी घायल - Attack on UP Police

Last Updated : 3 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details