उत्तराखंड

uttarakhand

मंत्री को बताए बिना विभाग में हो गए ट्रांसफर-प्रमोशन, सौरभ बहुगुणा ने निदेशक को लिखा पत्र, दी ये हिदायत - Minister Saurabh Bahuguna

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Sep 12, 2024, 5:19 PM IST

Updated : Sep 12, 2024, 5:42 PM IST

Minister Saurabh Bahuguna उत्तराखंड में एक बार फिर कैबिनेट मंत्री के निशाने पर विभागीय अधिकारी आ गए हैं. कैबिनेट मंत्री ने पत्र लिखकर अधिकारियों को सख्त हिदायत दी है.

Minister Saurabh Bahuguna
सौरभ बहुगुणा की निदेशक प्रशिक्षण एवं सेवायोजन को सख्त हिदायत (PHOTO- ETV Bharat)

देहरादूनः कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा के संज्ञान में लाए बिना प्रशिक्षण एवं सेवायोजन विभाग में किए गए तबादले और प्रमोशन पर मंत्री सौरभ बहुगुणा ने अधिकारियों के प्रति नाराजगी जताई है. उन्होंने विभाग के अधिकारियों को सख्त हिदायत देते हुए भविष्य में इस तरह की कार्य प्रणाली से बाज आने की चेतावनी दी है. मंत्री सौरभ बहुगुणा के प्रमुख सचिव ने इस मामले पर निदेशक प्रशिक्षण एवं सेवायोजन को पत्र लिखा है. पत्र में कहा गया है कि यदि भविष्य में इस तरह के आदेश किए गए तो उन्हें स्वत: ही निरस्त समझा जाएगा.

सौरभ बहुगुणा की निदेशक प्रशिक्षण एवं सेवायोजन को सख्त हिदायत (VIDEO- ETV Bharat)

सेवा नियोजन निदेशक के द्वारा निर्देश जारी करते हुए कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा की तरफ से कहा गया है कि उनकी जानकारी में आया है कि सेवायोजन विभाग में कार्मिकों के हस्तांतरण संबंधी, पदोन्नति संबंधी प्रकरणों पर विभाग के अध्यक्ष की ओर से उच्च स्तर: को संज्ञान में लाए बिना निर्णय लिए जा रहे हैं. इस संबंध में पहले भी निदेशालय को निर्देश दिए गए हैं. इसके बावजूद ऐसे प्रकरणों की विभागीय मंत्री को पूर्ण जानकारी नहीं दी जा रही है. पत्र में विभागीय मंत्री ने गहरी नाराजगी व्यक्त की है. पत्र में उन्होंने कहा है कि ऐसा कोई भी प्रकरण हुआ तो इसकी पूरी जानकारी उन्हें दी जाए.

कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा के द्वारा लिखे गए पत्र पर कांग्रेस ने भी प्रतिक्रिया दी है. कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष मथुरा दत्त जोशी का कहना है कि यह बड़ा दुर्भाग्य है कि विभाग में जो कुछ हो रहा है, उसका पता विभागीय मंत्री को नहीं है. इससे यह भी साबित होता है कि विभागीय मंत्री की विभाग पर पकड़ नहीं है. हालांकि, उन अधिकारियों पर कार्रवाई होनी चाहिए, जो कैबिनेट मंत्री को अंधेरे में रख रहे हैं.

ये भी पढ़ेंःइस वजह से आहत हैं कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा, पढ़ें पूरी खबर

Last Updated : Sep 12, 2024, 5:42 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details