उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

घनसाली के बालगंगा तहसील के मान्दरा गांव के ऊपर भारी लैंडस्लाइड, दहशत में ग्रामीण - Landslide in Mandra Village

Landslide in Mandra Village, Tehri Mandra Village घनसाली के बालगंगा तहसील के मान्दरा गांव के उपर लैंडस्लाइड का खतरा बना हुआ है. गांव के उपर लगातार लैंडस्लाइड हो रहा है. ग्रामीणों ने प्रशासन से मदद की गुहार लगाई है.

Etv Bharat
मान्दरा गांव के ऊपर भारी लैंडस्लाइड (Etv Bharat)

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Aug 3, 2024, 3:33 PM IST

Updated : Aug 3, 2024, 3:59 PM IST

मान्दरा गांव के ऊपर भारी लैंडस्लाइड (Etv Bharat)

टिहरी: जनपद के बालगंगा तहसील में स्थित मान्दरा गांव के ठीक ऊपर अभी अभी भूस्खलन हो रहा है. जिसके कारण ग्रामीणों में दहशत का माहौल है. ग्राम प्रधान ओमप्रकाश ने बताया मान्दरा गांव विगत कई वर्षों से भूस्खलन की मार झेल रहा है. इसके बाद भी शासन प्रशासन ने इस और कभी कोई ध्यान नहीं दिया.

ग्राम प्रधान ओमप्रकाश ने बताया पिछले 2011, 2013 और 2017 में भी गांव के ऊपर नीचे काफी भूस्खलन हुआ था. जिला प्रशासन अभी तक क्षति का कोई आंकलन नहीं कर पाया. आज सुबह को गांव के ऊपर भारी भूस्खलन हो गया. जिसकी वजह से जल जीवन मिशन के फिल्डर टैंक को नुकसान हो रहा है. टैंक में रिसाव हो रहा है. पूर्व प्रधान मोहन लाल भट्ट ने बताया ग्रामीणों द्वारा ठेकेदार और विभाग को लाख मना करने के वावजूद भी जबरदस्ती पानी के फिल्टर टैंक बनाए गए. जिस कारण आज गांव को डर के साये में जीना पड़ रहा है.

वहीं तमाम ग्रामीण सरकार से उच्च स्तरीय जांच की मांग और पक्का ट्रिटमेंट की मांग कर रहे हैं. केपार्स गांव के द्वारा जबरदस्ती बनाई गई पेयजल लाइन और फील्टर टैंक को हटाने की मांग की जा रही है. ग्रामीणों द्वारा तहसील प्रशासन को सूचना करने पर राजस्व उप निरीक्षक एन डी जोशी द्वारा मौके का मुआयना कर ग्रामीण की क्षतिग्रस्त कृषि भूमि और अन्य नुकसान का जायजा लिया गया है.

पढ़ें-थलीसैंण में भारी बारिश से कई मकानों को पहुंची क्षति, तीन पुलिया हुई ध्वस्त, डीएम ने मदद का दिया भरोसा - Pauri Thalisain disaster

Last Updated : Aug 3, 2024, 3:59 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details