छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Mar 3, 2024, 10:30 PM IST

Updated : Mar 3, 2024, 10:49 PM IST

ETV Bharat / state

कवर्धा में सामूहिक विवाह, 290 जोड़ों ने लिए सात फेरे, डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने किया समधी मिलन

Mass marriage in Kawardha: कवर्धा में रविवार को 290 जोड़ों का सामूहिक विवाह कराया गया. इस दौरान डिप्टी सीएम विजय शर्मा बारात में भी शामिल हुए और समधी मिलन किया.

Mass marriage in Kawardha
कवर्धा में सामूहिक विवाह

कवर्धा में सामूहिक विवाह का आयोजन

कवर्धा:कवर्धा के सरदार पटेल मैदान में रविवार को मुख्यमंत्री कन्या विवाह का आयोजन किया गया. इस दौरान सामूहिक विवाह में 290 जोड़ों का विवाह संपन्न कराया गया. इसमें मुख्य अतिथि के रुप में छत्तीसगढ़ के गृह मंत्री और कवर्धा विधायक विजय शर्मा शामिल हुए. साथ ही महिला एवं बाल विकास मंत्री लक्ष्मी राजवाड़े इस समारोह में मौजूद रहीं. डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने सामूहिक विवाह समारोह में समधी मिलन किया.

सरकारी अमला भी रहा मौजूद: कवर्धा के पुराने मंडी से 290 दूल्हों को गाड़ी में बैठाकर ढ़ोल बाजे के साथ बरात निकाली गई. ये बारात पूरे नगर का भ्रमण करते हुए विवाह स्थल सरदार पटेल मैदान पहुंची. इस दौरान प्रदेश के गृह मंत्री विजय शर्मा, कलेक्टर जनमेजय महोबे, सीईओ संदीप अग्रवाल भी सिर पर पगड़ी पहनकर बरात में शामिल हुए. इसके बाद रीति-रिवाज से विवाह सम्पन्न कराई गई. विवाह के बाद अतिथियों ने नवविवाहित जोड़ों को आशीर्वाद देकर नव जीवन की बधाई दी. इस दौरान गृहमंत्री विजय शर्मा ने मीडिया से बातचीत की. उन्होंने कहा कि, "मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना के तहत कवर्धा में 290 जोड़ों का विवाह संपन्न हुआ. गरीब बेटियों के लिए इस योजना से अच्छा फायदा मिला है और आगे भी मिलेगा. मैंने भी आज समधी मिलन किया है. अगली बार लगभग 500 जोड़ों की शादी की योजना बनाई जाएगी."

कवर्धा में मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना कार्यक्रम के तहत 290 जोड़ों ने सात फेरे लिए. बहुत जल्द सूरजपुर में भी इस तरह का कार्यक्रम कराया जाएगा. लोकसभा में छत्तीसगढ़ की 11 सीटों पर बीजेपी जीत दर्ज करेगी.- लक्ष्मी राजवाड़े, मंत्री, छत्तीसगढ़

11 लोकसभा सीटों पर जीत का दावा: इसके साथ ही डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने कहा कि, "जैसे-जैसे जवान आगे बढ़ रहे हैं, नक्सलियों की बेचैनी बढ़ रही है. विष्णु देव साय सरकार की ये स्पष्टता है कि बस्तर के कोने-कोने में विकास पहुंचेगा. रास्ते में आने वाली रुकावट को दूर किया जाएगा." इस दौरान विजय शर्मा ने प्रदेश की 11 लोकसभा सीटों पर जीत का दावा किया.

मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना, धमतरी में 65 जोड़ों की हुई शादी
राजनांदगांव में 15 जोड़ों का सामूहिक विवाह, महापौर ने नवविवाहित जोड़ों को दिया आशीर्वाद
जांजगीर चांपा में कृषि मेले की तैयारियां पूरी, किसानों के लिए हो सकता है बड़ा ऐलान !
Last Updated : Mar 3, 2024, 10:49 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details