राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

Rajasthan: विवाहिता की संदिग्ध परिस्थिति में मौत, परिजनों ने ससुराल पक्ष पर लगाया दहेज हत्या का आरोप

करौली जिले में एक विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत मामले में पीहर पक्ष ने दहेज हत्या का आरोप लगाया है.

WOMAN DIES IN SUSPICIOUS CONDITION
विवाहिता की संदिग्ध परिस्थिति में मौत (ETV Bharat Karauli)

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : 4 hours ago

करौली:जिला मुख्यालय पर मंगलवार को एक विवाहिता की हत्या का मामला सामने आया है. मृतका के पीहर पक्ष ने दहेज की मांग को लेकर हत्या का मामला दर्ज कराया है. परिजनों ने जिला अस्पताल परिसर में जमकर हंगामा किया. जिसके बाद मौके पर कोतवाली थाना अधिकारी मौके पर पहुंचे और परिजनों को शांत कराया. फिलहाल मृतका के शव को अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया है. वहीं मृतका के घर पर एफएसएल टीम ने पहुंचकर साक्ष्य उठाए हैं.

पीहर पक्ष ने ससुराल पक्ष पर लगाया दहेज हत्या का आरोप (ETV Bharat Karuli)

मृतका के पिता ने बताया कि साल 2017 में सामूहिक विवाह सम्मेलन में बेटी की शादी करौली के चटीकना में की गई थी. तभी से आए दिन ससुराल बाले बेटी के साथ मारपीट करते थे. जिसकी शिकायत कई बार करौली थाना कोतवाली में की जा चुकी है. मृतका के पिता का आरोप है कि दहेज की मांग को लेकर उसकी बेटी से मारपीट की गई. ससुराल वालों ने बेटी की हत्या की कर दी.

पढ़ें:तीन बच्चों की मां का संदिग्ध अवस्था में मिला शव, पति पर दहेज हत्या का आरोप

घटना की सूचना मिलने पर करौली कोतवाली थाना अधिकारी सुनील कुमार पुलिस जाब्ते के साथ अस्पताल परिसर पहुंचे. उन्होंने हंगामा कर रहे मृतक के परिजनों को शांत करवाया. साथ ही शव को कब्जे में लेकर जिला अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया है. मौत का प्रकरण महिला थाना में दर्ज करवाया गया है. महिला थाना प्रभारी सुमन कुमार ने बताया कि परिजनों की ओर से दहेज हत्या का मामला दर्ज करवाया गया है. इसकी जांच की जा रही है. पोस्टमार्टम के बाद मौत के कारणों का खुलासा हो सकेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details