उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मलिहाबाद ट्रिपल हत्याकांड के मुख्य आरोपी लल्लन खान के घर पहुंची एलडीए की टीम, क्षेत्रवासियों ने किया विरोध - Malihabad triple murder case

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 4 hours ago

लखनऊ मलिहाबाद ट्रिपल हत्याकांड के मुख्य आरोपी लल्लन खान की कुर्क की गई संपत्ति का ब्यौरा जुटाने के बाद अब लखनऊ विकास प्राधिकरण उसे चिह्नित करने की कार्रवाई कर रहा है. इसी कड़ी में शुक्रवार को लल्लन खान के दुबग्गा स्थित मकान की नाप जोख की गई. Lucknow Triple Murder Case

मलिहाबाद ट्रिपल हत्याकांड के मुख्य आरोपी लल्लन खान के घर पहुंची एलडीए की टीम
मलिहाबाद ट्रिपल हत्याकांड के मुख्य आरोपी लल्लन खान के घर पहुंची एलडीए की टीम. (Photo Credit: ETV Bharat)

लखनऊ : मलिहाबाद थाना क्षेत्र में तीन हत्या करने के आरोपी लल्लन खान के दुबग्गा स्थित मकान पर तहसील और लखनऊ विकास प्राधिकरण (LDA) की टीम शुक्रवार को नपाई करने पहुंची तो स्थानीय लोगों ने विरोध कर दिया. इसे देखते हुए अधिकारियों ने थाने से अतिरिक्त फोर्स बुलाई. इसके बाद मौजूद लोगों को समझा बुझाकर नाप जोख कराई जा सकी.

बता दें, मलीहाबाद में ट्रिपल मर्डर कर सनसनी फैलाने वाले मुख्य आरोपी लल्लन खान के दुबग्गा थाना स्थित घर पर नपाई करने के लिए विकास प्राधिकरण मलिहाबाद और दुबग्गा पुलिस पहुंची थी. नपाई करते समय स्थानीय लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई और नपाई का विरोध करने लगी. भीड़ बढ़ती देख थाने से अतिरिक्त फोर्स मंगवानी पड़ी. इसके बाद नपाई हो सकी.

स्थानीय लोगों के मुताबिक जुम्मे की नमाज अदा करने के बाद सभी लोग अपने घर जा रहे थे. इसी दौरान पुलिस तहसील के अधिकारियों के साथ पहुंची और आसपास बने मकानों को तोड़ने की बात कहने लगी. साथ ही लल्लन खान के बंद पड़े मकान की नपाई की बात भी सामने आई. अधिकारियों से नपाई संबंधित आदेश मांगा गया तो अधिकारियों ने चुप्पी साध ली. इसके बाद लोगों ने विरोध शुरू कर दिया. हालांकि अधिकारियों के हस्तक्षेप के बाद असली बात सामने आई.



इंस्पेक्टर मलिहाबाद सुरेश सिंह ने बताया कि लल्लन खान के अवैध रूप से बने मकान की नपाई के लिए एलडीए की टीम दुबग्गा स्थित आवास पर गई थी. साथ में पुलिस बल भी था. लोगों को मामले की जानकारी नहीं थी. लोगों को बताया गया कि लल्लन के अवैध संपत्ति कुर्क की जा चुकी है उसकी नपाई होनी है. यह जानकारी होते ही सभी लोग शांत हो गए.

बता दें, फरवरी 2024 में मलिहाबाद के रहमतनगर में जमीन विवाद में तीन लोगों फरहीन, बेटे हम्जला और देवर ताज की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. तिहरे हत्याकांड में मुख्य आरोपी हिस्ट्रीशीटर लल्लन उर्फ सिराज, फराज, फुरकान और अशरफी को नामजद किया गया था.

यह भी पढ़ें : लखनऊ ट्रिपल मर्डर: हिस्ट्रीशीटर लल्लन खान समेत 4 के खिलाफ FIR दर्ज, एक गिरफ्तार

यह भी पढ़ें : लखनऊ ट्रिपल मर्डर, नेपाल भागने की फिराक में था चौथा आरोपी, लखीमपुर खीरी से गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details