उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

वोटर ही सबसे बड़ा भगवान...अयोध्या की सीट भी नहीं जीत सकी बीजेपी, सांसद लल्लू सिंह हारे

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Jun 4, 2024, 5:40 PM IST

राम की नगरी आयोध्या में राममंदिर बनाने वाली बीजेपी रामलला की सीट भी नहीं बचा पाई, बीजेपी प्रत्याशी लल्लू सिंह को हार का सामना करना पड़ा, यहां से सपा के अवधेश प्रसाद ने जीत दर्ज की है

रामलला की सीट भी नहीं बचा पाई बीजेपी
रामलला की सीट भी नहीं बचा पाई बीजेपी

अयोध्याःराम मंदिर निर्माण को लेकर लोकसभा चुनाव में उतरी भारतीय जनता पार्टी के हाथों से रामनगरी सीट भी फिसल गई है. फैजाबाद लोकसभा सीट से भाजपा से सांसद लल्लू सिंह 47935 वोटों से हार गए हैं. समाजवादी पार्टी प्रत्याशी अवधेश प्रसाद ने लल्लू सिंह को हराया है.

बता दें कि फैजाबाद लोकसभा सीट से बसपा से सच्चिदानंद पांडे, कम्युनिस्ट पार्टी से पूर्व आईपीएस अरविंद सिंह यादव समेत 13 प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे थे. इस लोकसभा क्षेत्र में पांचवें चरण में 20 मई को मतदान हुआ था. 19 लाख, 27 हजार, 759 मतदाता थे. जिसमें से 59.10 फीसदी वोटरों ने मतदान किया था.

लल्लू सिंह पर भारी पड़े अवधेश प्रसाद

बता दें कि 2019 लोकसभा चुनाव में फैजाबाद लोकसभा सीट से पहले भाजपा प्रत्याशी लल्लू सिंह ने 65 हजार से अधिक मतों से जीत हासिल की थी. वहीं, सपा के आनंद सेन यादव दूसरे और कांग्रेस प्रत्याशी निर्मल खत्री तीसरे स्थान पर थे.

ये भी पढ़ें: यूपी लोकसभा चुनाव 2024 रिजल्ट LIVE; रामलला की सीट भी नहीं बचा पाई बीजेपी, सांसद लल्लू सिंह हारे; मोदी और राहुल गांधी जीते - UP Election Results 2024

ABOUT THE AUTHOR

...view details