उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखीमपुर खीरी विधायक थप्पड़ कांड में 6 दिन बाद FIR; पुष्पा सिंह और बार संघ अध्यक्ष अवधेश सिंह नामजद

जिला अर्बन को-ऑपरेटिव बैंक के डेलीगेट्स के नामांकन की प्रक्रिया में 9 अक्टूबर को हुई थी घटना, एक व्यापारी के साथ भी हुई थी मारपीट.

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 15 hours ago

Etv Bharat
लखीमपुर खीरी विधायक थप्पड़ कांड में 6 दिन बाद FIR. (Photo Credit; ETV Bharat Archive)

लखीमपुर खीरी: यूपी के लखीमपुर खीरी में भाजपा विधायक योगेश वर्मा को थप्पड़ मारे जाने की घटना में आखिरकार 6 दिन बाद मुकदमा दर्ज कर लिया गया. पुलिस ने सीएम योगी आदित्यनाथ के सख्त रुख के बाद जिला बार संघ अध्यक्ष अवधेश सिंह और निर्वतमान अर्बन कोऑपरेटिव बैंक की अध्यक्ष पुष्पा सिंह के खिलाफ कार्रवाई की है.

बता दें कि थप्पड़ कांड को लेकर राजनीति गर्मा गई थी. विधायक की ओर से पुलिस में तहरीर दिए जाने के बाद भी केस दर्ज नहीं किया जा रहा था. इसको लेकर मंगलवार को विधायक योगेश वर्मा ने सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की थी. सीएम योगी से मिलने के बाद लखीमपुर पुलिस सक्रिय हुई.

सदर कोतवाली में केस दर्ज किया गया. पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार 9 अक्टूबर को हुई मारपीट की घटना को लेकर मंगलवार रात 10:34 बजे केस दर्ज किया गया. दोनों आरोपियों के खिलाफ एक और मामला सामने आया है. आरोपियों पर विधायक के साथ-साथ एक व्यापारी नेता को भी पीटने का आरोप है. क्षेत्राधिकार सदर रमेश कुमार तिवारी ने बताया कि अवधेश सिंह व पुष्पा सिंह के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है.

क्या है थप्पड़ कांड:जिला अर्बन को-ऑपरेटिव बैंक के डेलीगेट्स के नामांकन की प्रक्रिया 9 अक्टूबर को चल रही थी. उसी समय जिला बार संघ के अध्यक्ष अवधेश सिंह ने भाजपा विधायक योगेश वर्मा को सरेआम थप्पड़ मार दिया था. उसके बाद उनके समर्थकों ने पिटाई की थी. इसी बीच अवधेश सिंह की पत्नी अर्बन को-ऑपरेटिव बैंक की निर्वतमान अध्यक्ष पुष्पा सिंह ने व्यापारी राजू अग्रवाल को पीछे से कालर पकड़कर पीट दिया था.

साथ ही पुष्पा सिंह ने तीन अन्य लोगों से पर्चा छीन लिया था. इस पूरी घटना का वीडियो वायरल हुआ था. बता दें कि अर्बन को-ऑपरेटिव बैंक के चुनाव में अध्यक्ष पद के लिए पुष्पा सिंह दावेदार हैं. यह पूरा घटनाक्रम पुलिस के आला अधिकारियों के सामने हुआ, जो उस समय मूक दर्शक बने रहे.

भाजपा ने 4 पदाधिकारियों को किया निष्कासित: मामले में FIR होने से पहले भाजपा ने विधायक से अभद्र व्यवहार के आरोप में बड़ी कार्रवाई की थी. भाजपा ने जिला अर्बन को-ऑपरेटिव बैंक की निर्वतमान अध्यक्ष पुष्पा सिंह, उनके पति बार संघ के अध्यक्ष अवधेश सिंह, अनिल यादव और ज्योति शुक्ला को पार्टी से निष्कासित कर दिया था. पार्टी के महामंत्री गोविंन्द नारायण शुक्ला के अनुसार प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी के निर्देश पर यह कार्रवाई की गई है. माना जा रहा है कि विधायक से बदसलूकी मामले में कार्रवाई करके पार्टी ने कार्यकर्ताओं को कड़ा संदेश दिया है.

ये भी पढ़ेंः लखीमपुर खीरी में भाजपा विधायक योगेश वर्मा को जमकर पीटा, थप्पड़ मारा, गिराया

ABOUT THE AUTHOR

...view details