उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

भाजपा विधायक योगेश वर्मा को थप्पड़ मारने वाले वकील का करणी सेना ने किया सम्मान, लगाए नारे-'देखो देखो कौन आया, शेर आया-शेर आया', आहत एमएलए ने सरकारी गनर लौटाए

अवधेश सिंह का सम्मान करने पर विधायक ने सरकारी सुरक्षा किया वापस, पुलिस अधिकारियों से भी मिलने से किया इंकार

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 4 hours ago

Updated : 32 minutes ago

भाजपा विधायक योगेश वर्मा को थप्पड़ मारने वाले वकील का करणी सेना ने किया सम्मान
भाजपा विधायक योगेश वर्मा को थप्पड़ मारने वाले वकील का करणी सेना ने किया सम्मान (Photo Credit; ETV Bharat)

लखीमपुर खीरी :बीते 9 अक्टूबर बुधवार को अर्बन कोऑपरेटिव बैंक चुनाव के लिए पर्चे भरने के दौरान बीजेपी विधायक योगेश वर्मा को थप्पड़ मारने वाले वकील अवधेश सिंह को करणी सेना ने सम्मानित किया है. करणी सेना ने दशहरे पर शस्त्र पूजन कार्यक्रम रखा था. शहर के चंदेल पैलेस में हुए कार्यक्रम में अवधेश सिंह के मंच पर पहुंचते ही नारे लगे-'देखो-देखो कौन आया, शेर आया, शेर आया.' इस वीडियो के वायरल होने के बाद से माहौल और गर्मा गया है.

बता दें कि अर्बन कोऑपरेटिव बैंक चुनाव के लिए पर्चे भरने के दौरान भाजपा विधायक योगेश वर्मा को निर्वतमान अध्यक्ष पुष्पा सिंह के पति अवधेश सिंह ने पीट दिया. इसके बाद हंगामा हो गया. इसका एक वीडियो भी वायरल हो गया. इसमें दिखता है कि विधायक योगेश वर्मा को थप्पड़ लगने के बाद दोनों गुटों के बीच पुलिस ने बीच बचाव किया. इसी दौरान दूसरे गुट से कुछ लोगों ने विधायक को फिर से पीट दिया. विधायक को पुलिस किसी तरह उनसे बचाकर अलग ले गई.

विधायक योगेश वर्मा का आरोप था पुष्पा सिंह के पति अवधेश सिंह आदि ने मिलकर चुनाव की लिस्ट ही फड़वा दी. उन्होंने पूरे मामले की जांच की मांग की. उधर, अवधेश सिंह और पुष्पा सिंह का कहना था कि विधायक दबंगई दिखा रहे हैं. कहा कि अगर चुनाव में कोई गड़बड़ी हो रही तो आरओ से शिकायत करें. विधायक न तो मेम्बर हैं न डेलीगेट. फिर किस हैसियत से आए. आरोप गलत हैं. विधायक खुद अराजकतत्वों को लेकर चुनाव में बवाल कराने डेढ़ दो सौ समर्थकों संग आए थे. उन्होंने विधायक पर शराब पीने का भी आरोप लगाया.

बता दें कि पुष्पा सिंह और उनके पति अवधेश सिंह भी भाजपा के सदस्य हैं. इसलिए इस प्रकरण के बाद यूपी भारतीय जनता पार्टी ने आरोपी नेताओं के खिलाफ बताओ नोटिस जारी कर दिया. उत्तर प्रदेश भारतीय जनता पार्टी के महामंत्री और विधान परिषद सदस्य गोविंद नारायण शुक्ला की ओर से यह नोटिस बीते गुरुवार को जारी किया गया.

बीजेपी विधायक ने सरकारी सुरक्षा लौटाए (Video Credit; ETV Bharat)

वहीं बीजेपी विधायक योगेश वर्मा थप्पड़ कांड के तीन दिन बाद भी आरोपी अवधेश सिंह पर कार्रवाई नहीं होने से नाराज एमएलए ने अपने गनर वापस कर दिए हैं.वहीं सोशल मीडिया में सरकारी सुरक्षा वापस कर देने की खबरें पर संज्ञान लेकर विधायक के घर हाल चाल जानने पहुंचे एएसपी पूर्वी पवन गौतम और सीओ सिटी रमेश मिश्र को बैरंग वापस कर दिया. सीओ सिटी ने बताया की हम लोग घर गए थे पर मुलाकात नहीं हो सकी.

बताया जा रहा है कि भाजपा एमएलए योगेश वर्मा ने सुरक्षा में तैनात दो गनर मुकेश और विक्की सागर को वापस कर दिया और सरकार से मिली सुरक्षा को लौटा दिया है. थप्पड़ मारने वाले जिला अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष पर कार्यवाई न होने से विधायक आहत हैं. अपनी ही सरकार में अलग थलग पड़े विधायक को मनाने और बातचीत करने रविवार को राजगढ़ मोहल्ला स्थित उनके आवास पर मिलने एएसपी और सीओ सदर पहुंचे लेकिन योगेश वर्मा ने इस मामले में कोई बात करने से इंकार कर दिया. वहीं इस मामले में विधायक योगेश वर्मा की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिल पाई है.

वहीं अब इस प्रकरण ने फिर से तूल पकड़ लिया. करणी सेना ने वकील अवधेश सिंह का सम्मान कर दिया. इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा. इधर इस वीडियो के आने के बाद विधायक योगेश वर्मा खेमे में नाराजगी बढ़ गई है. सोशल मीडिया पर योगेश वर्मा के समर्थक सवाल उठा रहे हैं. कह रहे हैं विधायक को पीटने वाले को पुलिस ढूंढ नहीं पा रही है. न कोई मुकदमा लिखा गया, न ही कोई कार्यवाई.

इधर, व्यापार मंडल ने सोमवार को बंदी का ऐलान कर दिया है. विधायक थप्पड़ कांड और व्यापारी नेता राजू अग्रवाल पर हुए हमले को लेकर व्यापारी भी थाने में तहरीर दे चुके हैं. जिला उद्योग व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष ने प्रेस नोट रिलीज कर कार्यवाई न होने पर नाराजगी जताई और बंदी की घोषणा की है.

यह भी पढ़ें : VIDEO; लखीमपुर खीरी में भाजपा विधायक योगेश वर्मा को जमकर पीटा, थप्पड़ मारा, गिराया

Last Updated : 32 minutes ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details