हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

हरियाणा में ग्रुप सी-डी के चयनित उम्मीदवारों का होगा मेडिकल, 2 दिन चलेगी प्रक्रिया

Job Recruitment In Haryana: हरियाणा में ग्रुप C और D के चयनित उम्मीदवारों की मेडिकल प्रक्रिया 2 दिन में पूरी करने के आदेश दिए हैं.

By ETV Bharat Haryana Team

Published : 4 hours ago

Job Recruitment In Haryana
Job Recruitment In Haryana (Etv Bharat)

पंचकूला: हरियाणा में ग्रुप-सी व डी के चयनित उम्मीदवारों की सरकारी नौकरी की आवश्यक प्रक्रिया ने रफ्तार पकड़ ली है. क्योंकि प्रदेश के महानिदेशक स्वास्थ्य सेवाएं कार्यालय द्वारा राज्य के सभी सिविल सर्जन को उक्त दोनों ग्रुप के चयनित उम्मीदवारों की मेडिकल प्रक्रिया 2 दिन में पूरी करने के आदेश जारी किए गए हैं. चयनित उम्मीदवारों का मेडिकल आज और कल यानी 12 व 13 अक्टूबर 2024 को पूरा किया जाएगा.

HSSC को घोषित करने हैं परिणाम: हरियाणा में विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा सरकार द्वारा विभिन्न विभागों में युवाओं के लिए सरकारी पदों पर बंपर भर्ती खोली गई. चुनावों में ऐतिहासिक जीत मिलने के बाद अब भाजपा युवाओं से किए वादे को पूरा करने के प्रयास में है. यही कारण है कि हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (एचएसएससी) को अब जल्द ही ग्रुप सी/डी के परीक्षा परिणाम घोषित करने है. लेकिन इससे पहले चयनित उम्मीदवारों का मेडिकल होना आवश्यक है. आज दशहरा पर भी विभिन्न जिलों में उम्मीदवारों का मेडिकल होगा.

हरियाणा में ग्रुप सी-डी के चयनित उम्मीदवारों का होगा मेडिकल (Haryana Government)

गोपनीय तरीके से भिजवानी होगी रिपोर्ट: सभी सिविल सर्जन को चयनित उम्मीदवारों का मेडिकल बोर्ड से मेडिकल करवाकर उनकी मेडिकल रिपोर्ट की प्रति अपने स्तर पर संबंधित विभाग को गोपनीय तरीके से भिजवाना सुनिश्चित करना है. उम्मीदवारों के मेडिकल के लिए सभी जिलों के सिविल सर्जन द्वारा डॉक्टरों का बोर्ड गठित कर दिया गया है.

ग्रुप-C व D का एक बार हुआ CET: हरियाणा में ग्रुप C और ग्रुप D के लिए CET एक-एक बार लिया गया है. इस आधार पर TGT के अलावा ग्रुप C के करीब 40 हजार और ग्रुप D के करीब 14 हजार यानी कुल 54 हजार पदों पर भर्ती प्रक्रिया पूरी की जानी है. इनमें से ग्रुप C के करीब 13 हजार और ग्रुप D के करीब 4 हजार पदों का नतीजा पहले जारी किया जा चुका है.

54 हजार सरकारी पदों पर भर्ती का रास्ता साफ: हरियाणा में सरकारी भर्तियों के लिए आवश्यक कॉमन एलिजिबिलिटी टेस्ट (CET) के लिए प्रदेश सरकार अपनी मंजूरी दे चुकी है. इस स्वीकृति के साथ हरियाणा में 54 हजार सरकारी पदों की भर्ती प्रक्रिया का रास्ता साफ हुआ है. नतीजतन 31 दिसंबर 2024 तक CET आयोजित कराने पर फैसला ले लिया गया है.

ये भी पढ़ें- शपथ ग्रहण से पहले जारी होंगे 25 हजार नौकरियों के परिणाम, ज्वाइनिंग लेटर भी होंगे जारी- नायब सैनी

ABOUT THE AUTHOR

...view details