झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

आईजी अभियान एवी होमकर ने की विधानसभा चुनाव तैयारी की समीक्षा, सभी जिलों के एसपी को दिए जरूरी निर्देश

Jharkhand police meeting.झारखंड पुलिस विधानसभा चुनाव को लेकर अलर्ट है. इसे लेकर आईजी अभियान ने समीक्षा बैठक की और तैयारियों की जानकारी ली.

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 3 hours ago

Jharkhand Police Meeting
पुलिस अधिकारियों संग बैठक करते आईजी अभियान एवी होमकर. (फोटो-ईटीवी भारत)

रांचीः झारखंड विधानसभा चुनाव 2024 की तैयारी के मद्देनजर झारखंड पुलिस के आईजी अभियान सह राज्य पुलिस नोडल अधिकारी अमोल वेणुकान्त होमकर की अध्यक्षता में पुलिस मुख्यालय में शुक्रवार को बैठक की गई. इस दौरान आईजी अभियान ने अपराध नियंत्रण और विधि-व्यवस्था संधारण की भी समीक्षा की. बैठक में सभी जिलों के एसपी को चुनाव को लेकर कई निर्देश जारी किए गए हैं.

अपराधियों के खिलाफ जारी रखें अभियान

बैठक में आईजी अभियान एवी होमकर ने लंबित वारंटों और कुर्कियों के निष्पादन की स्थिति, निरोधात्मक कार्रवाई, हिस्ट्री शीटर, सक्रिय अपराधियों और अन्य उपद्रवियों को चिन्हित करने के साथ-साथ उनके विरुद्ध की जा रही कार्रवाई की भी जानकारी ली. साथ ही अंतरराज्यीय चेक पोस्ट को सक्रिय करने, अवैध मादक पदार्थों, अवैध हथियार, अवैध शराब और अन्य प्रतिबंधित वस्तुओं के विरुद्ध चलाए जा रहे सतत अभियान की स्थिति की भी जानकारी ली.

जवानों के आवासन और परिवहन की ली जानकारी

वहीं विधानसभा चुनाव 2024 के दौरान प्रतिनियुक्ति किए जाने वाले सैप और केंद्रीय बलों के आवासन और परिवहन की व्यवस्था की जानकारी ली. साथ ही वैकल्पिक व्यवस्था के संबंध में भी पूछताछ की.

नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में एसओपी का पालन हो

बैठक में नक्सलियों के विरुद्ध लगातार चलाए जा रहे अभियान की वर्तमान स्थिति, नक्सल आसूचना और आपराधिक आसूचना के आदान-प्रदान की स्थिति, नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में सुरक्षा संबंधी एसओपी के अनुपालन की स्थिति,एरिया सेन्टाइज प्लान,सोशल मीडिया मॉनिटरिंग सेल की स्थिति, चुनाव संबंधी प्रशिक्षण की स्थिति और पूर्व के चुनावों से संबंधित लंबित कांडों की वर्तमान स्थिति के संबंध में विस्तृत रूप से चर्चा की.

बैठक में ये भी थे शामिल

बैठक में पुलिस महानिरीक्षक अभियान प्रभात कुमार, पुलिस महानिरीक्षक विशेष शाखा सह नोडल पदाधिकारी भीआईपी मॉनिटरिंग अन्नेपु विजयालक्ष्मी, पुलिस महानिरीक्षक प्रशिक्षण सह नोडल पदाधिकारी प्रशिक्षण इंद्रजीत महाथा, पुलिस उप महानिरीक्षक झारखण्ड जगुआर धनंजय कुमार सिंह, पुलिस उप-महानिरीक्षक जेवाके स्कूल नेतरहाट अश्विनी कुमार सिन्हा, पुलिस उप महानिरीक्षक संचार एवं तकनीकी सेवाएं कार्तिक एस और पुलिस उप महानिरीक्षक विशेष शाखा सहित अन्य पदाधिकारी शामिल रहे.

ये भी पढ़ें-

चुनाव में नक्सल बाधा हुई पुरानी बात, विधानसभा चुनाव शांतिपूर्ण कराएगी झारखंड पुलिसः डीजीपी - Jharkhand Police

विधानसभा चुनाव के लिए झारखंड पुलिस है तैयार, घोषणा का है इंतजार - JHARKHAND POLICE

झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर रांची में निषेधाज्ञा, 23 नवंबर तक रहेगा प्रभावी

ABOUT THE AUTHOR

...view details