झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

एग्जिट पोल पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कसा तंज, कहा- एक नन बायोलॉजिकल व्यक्ति ने किया साइकोलॉजिकल स्ट्राइक करने का प्रयास - Exit Poll 2024

Jharkhand Congress taunt on exit poll 2024. झारखंड कांग्रेस ने एग्जिट पोल को पूरी तरह से नकार दिया है. कांग्रेस का कहना है कि एग्जिट पोल और एग्जैक्ट पोल में अंतर है. कांग्रेस का आरोप है कि एक पार्टी विशेष को लाभ पहुंचाने के लिए एग्जिट पोल दिखाया गया है, जबकि जमीनी हकीकत कुछ और ही है.

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Jun 3, 2024, 8:27 PM IST

Congress Taunt On Exit Poll 2024
रांची में एग्जिट पोल पर बयान देते झारखंड कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर. (फोटो-ईटीवी भारत)

रांची: लोकसभा चुनाव 2024 के मतगणना से पहले राज्य में आठ से 12 सीट इंडिया ब्लॉक के खाते में जाने की संभावना प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने जताई है. उन्होंने कहा कि एग्जिट पोल के नतीजे दरअसल एक नन बायोलॉजिकल व्यक्ति द्वारा अधिकारियों और भाजपा के हताश कार्यकर्ताओं पर साइकोलॉजिकल प्रभाव डालने का टूल मात्र है.

रांची में एग्जिट पोल पर बयान देते झारखंड कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर. (वीडियो-ईटीवी भारत)

किसी दल विशेष को फायदा पहुंचाने के लिए एग्जिट पोल दिखाया गयाः कांग्रेस

कांग्रेस भवन में मीडिया संवाद कर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा कि जिस तरह के आधारहीन एग्जिट पोल दिखाए गए हैं उससे साफ जाहिर है कि किसी के दवाब में और किसी दल विशेष को फायदा पहुंचाने के लिए एग्जिट पोल दिखाया गया है. जबकि धरातल पर सच्चाई कुछ और है . उन्होंने कहा कि कई संस्थाओं द्वारा उन्हीं एग्जिट पोलों को जगह दी गई जिसमें एनडीए को बढ़त थी. बाद में उसे मैनेज करने के लिए और भी कई एग्जिट पोल आए जिसमें किसी को कहीं कम तो किसी को कहीं ज्यादा सीटें मिलती दिखाई गई .

देश की जनता ने इस बार के लोकसभा चुनाव में मुद्दों पर किया है वोट

राजेश ठाकुर ने कहा कि यह देश का चुनाव है और देश के चुनाव में लोग मुद्दों पर वोट देते हैं, देश की जनता ने भी इस बार अपने मुद्दों पर वोट किया है. उन्होंने कहा कि चुनाव के दौरान केंद्र सरकार या भाजपा के नेताओं द्वारा मुद्दों पर कोई बात नहीं की गई. इसका सीधा मतलब यह है कि पिछले 10 वर्षों से जनता से वह जो वादे किए गए वह पूरे नहीं हुए. दो करोड़ रोजगार देने ,15-15 लाख रुपये बैंक एकाउंट में देने और महिलाओं- किसानों को सम्मान देने की अपनी बात पर मोदी सरकार खड़ी नहीं उतरी.

राजेश ठाकुर ने कहा कि पूरे चुनाव प्रचार के दौरान भाजपा और पीएम मोदी ने मुद्दों की बात नहीं की. उन्होंने सिर्फ खास लोगों की बात की. अडानी और अंबानी द्वारा टेंपो से काला धन भेजने की बात पर देश की किसी संस्था या एजेंसी ने कोई कार्रवाई अभी तक क्यों नहीं की, यह एक बड़ा सवाल है.

एग्जिट पोल की विश्वसनीयता कल पूरी तरह समाप्त हो जाएगी- राजेश ठाकुर

झारखंड कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा कि जो एग्जिट पोल दिखाए गए हैं, उन सभी एग्जिट पोल की विश्वसनीयता चार जून को मतगणना के बाद समाप्त होने वाली है. पूरे देश में अधिकारियों पर दवाब बनाने की कोशिश की जा रही है. संवाददाता सम्मेलन में प्रदेश कांग्रेस महासचिव अमूल्य नीरज खलको, मीडिया चेयरमैन सतीश पाल मुंजनी, प्रदेश प्रवक्ता सोनाल शांति,कमल ठाकुर सोशल मीडिया चेयरमैन गजेंद्र सिंह भी उपस्थित रहे.

मतगणना को लेकर कांग्रेस की पूरी तैयारी

मीडिया संवाद के दौरान झारखंड कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा कि 2019 में खूंटी लोकसभा सीट का कड़वा अनुभव हमारे सामने है. तब हमारे प्रत्याशी को कैसे चंद वोटों से हारना पड़ गया था, इसलिए इस बार हमलोग पूरी तरह चौकस हैं. सभी मतगणना केंद्र पर रहने वाले कार्यकर्ताओं को विशेष प्रशिक्षण दिया गया है और मतगणना स्थल के बाहर कार्यकर्ताओं की उपस्थिति सुनिश्चित करने के साथ साथ मतगणना समाप्त होने तक मतगणना केंद्र पर बने रहने का निर्देश दिया गया है.

ये भी पढ़ें-

मल्लिकार्जुन खड़गे ने प्रदेश अध्यक्षों संग की वर्चुअल मीटिंग, कहा- एग्जिट पोल से भ्रमित न हों, मजबूती से कराएं मतगणना - Lok Sabha Election 2024

एग्जिट पोल के संभावित नतीजे से भाजपा उत्साहित, कांग्रेस ने कहा-शाइनिंग इंडिया जैसा होगा हाल - Exit Poll 2024

क्या झारखंड की सभी 14 लोकसभा सीटें जीत पाएगी बीजेपी या दावों की खुल जाएगी पोल, पढ़िए रिपोर्ट - Lok Sabha Election Result 2024

ABOUT THE AUTHOR

...view details