झारखंड

jharkhand

झारखंड में 4 से 7 अक्टूबर तक कांग्रेस का अभियान - Jharkhand Congress campaign

झारखंड कांग्रेस का पहला चुनाव अभियान 4 से 7 अक्टूबर तक चलेगा. 6 वरिष्ठ नेताओं के नेतृत्व में यह 33 विधानसभा क्षेत्र में चलेगा.

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 4 hours ago

Published : 4 hours ago

Updated : 4 hours ago

Jharkhand Congress campaign
कांग्रेस नेता (ईटीवी भारत)

रांची: झारखंड कांग्रेस 4 अक्टूबर से 7 अक्टूबर तक प्रथम चरण का चुनावी अभियान शुरू करने जा रही है. अभियान के पहले चरण में एक साथ राज्यभर के उन 33 विधानसभा सीटों पर यह अभियान शुरू होगा, जहां जहां 2019 विधानसभा चुनाव में पार्टी ने उम्मीदवार खड़े किए थे या फिर दूसरे दलों के सिटिंग विधायक कांग्रेस में शामिल हो गए हैं. प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि यात्रा का लाभ पार्टी और महागठबंधन के सभी सहयोगियों को मिलेगा.

कांग्रेस प्रवक्ता का बयान (ईटीवी भारत)

झारखंड कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता सोनाल शांति ने बताया कि पूर्व राज्यसभा सांसद और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप बलमुचू के नेतृत्व में बनीं टीम दक्षिणी छोटानागपुर प्रमंडल में, पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर के नेतृत्व में बनीं दो अलग-अलग टीम उत्तरी छोटानागपुर में के नेतृत्व में, लोकसभा सांसद सुखदेव भगत के नेतृत्व में बनी टीम रांची में, केशव महतो कमलेश के नेतृत्व में बनी टीम कोल्हान में और विधायक दल के नेता रामेश्वर उरांव पलामू में चुनावी अभियान का नेतृत्व करेंगे. प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि मतदाताओं को महागठबंधन की ओर करना और कांग्रेस के कार्यकर्ताओं में जोश भरने में शुक्रवार से शुरू होने वाले अभियान का खासा प्रभावकारी होगा.

कांग्रेस प्रदेश कार्यालय प्रभारी पद से हटाए गए अमूल नीरज खलखो

एक अन्य घटनाक्रम में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष केशव महतो कमलेश ने प्रदेश कार्यालय प्रभारी के पद पर पहले से मौजूद अमूल नीरज खलको को हटाकर अभिलाष साहू को नया कार्यालय प्रभारी और राजन वर्मा को सह कार्यालय प्रभारी नियुक्त किया है. पार्टी के प्रदेश मीडिया प्रभारी राकेश सिन्हा ने बताया कि दोनों नियुक्तियां तत्काल प्रभाव से लागू हो गई हैं. अभिलाष साहू झारखंड कांग्रेस ओबीसी विभाग के अध्यक्ष हैं और झारखंड राज्य आवास बोर्ड में भी उन्हें सदस्य बनाया गया था.
अभिलाष साहू को प्रदेश कार्यालय प्रभारी और राजन वर्मा को सह प्रभारी नियुक्त करते हुए यह कहा गया है कि इन दोनों की नियुक्ति से प्रदेश कार्यालय के कार्यों का सफल संचालन संभव हो सकेगा. निवर्तमान कार्यालय प्रभारी अमूल्य नीरज खलखो के कार्यों की सराहना भी प्रदेश अध्यक्ष के द्वारा की गई है.

झारखंड कांग्रेस में नए कार्यालय प्रभारी की नियुक्ति पर पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय, मीडिया प्रभारी राकेश सिन्हा, मदन मोहन शर्मा, जगदीश साहू, रामानंद केसरी, दामोदर प्रसाद सहित कई नेताओं ने खुशी जताई है.

ये भी पढ़ें:

2009-2014 विधानसभा चुनाव की दास्तान, जिसे याद कर झामुमो-कांग्रेस खुद को बता रहे बेहतर - Jharkhand assembly election

कांग्रेस के रोटेशनल सीएम के बयान पर झामुमो का दो टूक, कहा- गलतफहमी न पालें - JMM Answer To Congress

Last Updated : 4 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details