छत्तीसगढ़

chhattisgarh

आईपीएल क्रिकेट में सट्टा खिलाने वाले अरेस्ट, कवर्धा साइबर सेल की मदद से कार्रवाई - IPL Cricket 2024

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : May 3, 2024, 6:10 PM IST

कवर्धा में आईपीएल मैचों के दौरान सट्टा खिलाने वाले छह आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.ये लोग कई दिनों से इलाके में सक्रिय थे.

IPL Betting accused arrested
आईपीएल क्रिकेट में सट्टा खिलाने वाले अरेस्ट (Etv Bharat Chhattisgarh)

कवर्धा : आईपीएल मैच में पैसा लगाकर जीत हार की बाजी लगवाने वाले सटोरियों को पुलिस ने दबोचा है. कवर्धा पुलिस ने साइबर सेल की मदद से अलग-अलग क्षेत्रों से सटोरियों को दबोचा है. ये सटोरिये हर रन, विकेट, बाल, विकेट गिरने पर सट्टा लगाते थे.हैरानी की बात ये है कि आईपीएल का सट्टा कारोबार अब बड़े शहरों से होता हुआ छोटे कस्बों में पहुंच चुका है.लेकिन इस बार कवर्धा पुलिस ने सटोरियों पर निगरानी रखी और छह आरोपियों को दबोच लिया.

किन आरोपियों को पुलिस ने दबोचा :पुलिस ने कवर्धा के अलग-अलग जगहों से साइबर टीम की मदद से छह आरोपियों की गिरफ्तारी की है. सभी आरोपियों को धारा 6/7 के तहत कोर्ट में पेश किया गया है.

1. अमित चन्द्रवंशी निवासी खरहट्टा थाना पांडातराई
2.अजय चन्द्रवंशी निवासी लखनपुर थाना पिपरिया
3. जगतारण सोनवानी निवासी जमुनिया थाना कवर्धा
4. मुकेश सिंह ठाकुर निवासी सारंगपुर खुर्द थाना कवर्धा
5. चन्द्रहास चन्द्रवंशी निवासी कुसुमघटा थाना बोड़ला
6. मुकेश जायसवाल निवासी रामनगर कवर्धा थाना सीटी कोतवाली

अपराध रोकने के लिए पुलिस सक्रिय : एसपी अभिषेक पल्लव ने बताया कि जिले में बढ़ते अपराध को रोकने पुलिस हर संभव प्रयास कर रही है.इसी कड़ी में आरोपियों की गिरफ्तारी की गई है.


''पुलिस को सूचना मिली जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में कुछ लोग आईपीएल मैच में हार-जीत का दांव लगाकर जुआ खिला रहे हैं. जिस पर पुलिस ने सायबर सेल और मुखबिर की मदद से अलग-अलग 6 मामलों में छह आरोपियों को गिरफ्तार किया है.''- अभिषेक पल्लव,एसपी

क्रिकेट मैच के दौरान सट्टा बाजार गर्म :आपको बता दें कि मौजूदा समय में आईपीएल का सीजन चल रहा है.इसके बाद टी20 वर्ल्ड कप का दौर आएगा.ऐसे में सट्टा बाजार पूरी तरह से गर्म है.इधर पुलिस भी सटोरियों पर नजर रखकर लगातार इनके खिलाफ कार्रवाई कर रही है.

ऑनलाइन सट्टा लगाने वाले गैंग का भंडाफोड़, दुर्ग और रायपुर में कार्रवाई
IPL cricket match में सट्टा लगवाने वाला आरोपी 'राहुल' गिरफ्तार, पुलिस ने सीज किया बैंक खाता

ABOUT THE AUTHOR

...view details