उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

यूपी पुलिस का आशिक मिजाज इंस्पेक्टर, महिला दरोगा को कमरे में बुलाता, अश्लील कमेंट; कहा- घर पर मना कर दो मैं तुमसे शादी करुंगा - Agra woman inspector molested

आगरा में एक इंस्पेक्टर की आशिक मिजाजी पुलिस महकमे में चर्चा का विषय बनी हुई है. एक प्रशिक्षु महिला दारोगा ने इंस्पेक्टर पर गंभीर आरोप लगाते हुए पुलिस कमिश्नर जे रविंदर गौड़ से शिकायत की है. महिला दारोगा का आरोप है कि इंस्पेक्टर उससे अश्लील हरकतें और बातें करते हैं.

महिला दरोगा ने इंसपेक्टर पर लगाया छेड़खानी का आरोप.
महिला दरोगा ने इंसपेक्टर पर लगाया छेड़खानी का आरोप. (photo credit etv bharat)

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Jun 23, 2024, 2:57 PM IST

Updated : Jun 23, 2024, 5:23 PM IST

आगरा: एक इंस्पेक्टर की आशिक मिजाजी पुलिस महकमे में चर्चा का विषय बनी हुई है. एक प्रशिक्षु महिला दारोगा ने इंस्पेक्टर पर गंभीर आरोप लगाते हुए पुलिस कमिश्नर जे रविंदर गौड़ से शिकायत की है. महिला दारोगा का आरोप है कि इंस्पेक्टर उससे अश्लील हरकतें और बातें करते हैं. अपने कमरे में बुलाते हैं. इनकार करने पर जीडी में रपट डाल देते हैं. धमकाते हैं कि नई नौकरी है, एक रिपोर्ट में चली जाएगी. इतना ही नहीं, कहते हैं कि घर पर शादी के लिए मना कर दो. मैं तुमसे शादी करूंगा. इंस्पेक्टर कॉल कर कहते हैं कि आज गर्मी बहुत है, मेरे कमरे पर आ जाओ. तुम्हारे लिए ही कमरे में एसी लगवाया है. पुलिस कमिश्नर ने मामले की जांच एसीपी एत्मादपुर सुकन्या शर्मा को दी है. जिसमें उन्हें दो दिन में रिपोर्ट देनी है. वहीं फिलहाल इंसपेक्टर और थाने के एक एसआई को इस प्रकरण में निलंबित कर दिया गया है.

कमरे में पकड़े गए थे दोनों

शुक्रवार रात इंस्पेक्टर और प्रशिक्षु महिला दारोगा एक कमरे में संदिग्ध हालात में पाए गए थे. तब इस मामले ने तूल पकड़ा. अगले दिन शनिवार दोपहर महिला दारोगा ने इंस्पेक्टर के खिलाफ मोर्चा खोल दिया. महिला दारोगा दोपहर पुलिस कमिश्नर जे रविन्दर गौड़ से मिली और इंस्पेक्टर की शिकायत की. साथ ही कई गंभीर आरोप लगाए.

महिला दरोगा ने लगाए गंभीर आरोप

महिला दरोगा ने आरोप लगाया कि जिस थाने में उसकी पोस्टिंग है, वहां के इंस्पेक्टर फोन पर पहले अश्लील कमेंट करते थे. कार्यालय में बैठाकर अश्लील बातें करते थे. होली के दिन उसे दिनभर आफिस में बैठाए रखा. उसके साथ गलत हरकत करने का प्रयास किया. जब उसने विरोध किया तो इंस्पेक्टर ने धमकाया. कहा कि मेरी बात नहीं मानी तो तुम्हारी रिपोर्ट दे दूंगा. अभी नई नौकरी है, जो छूट जाएगी. आरोप है कि इसके बाद इंस्पेक्टर आए दिन अपने आवास पर बुलाने लगे. जब मैंने थाने के बाहर कमरा लेने के लिए कहा तो इंस्पेक्टर नाराज हो गए. बौखलाकर मेरी जीडी में रपट लिखा दी. कहने लगे कि थाने के बाहर कमरा नहीं लेना है. कमरा लिया तो ऐसी ही रपट लिखी जाएगी. इतना ही नहीं, नौकरी भी चली जाएगी. इसलिए, मेरी बात मानो. इस नौकरी में थोड़ा तो समझौता करना पड़ेगा.

कॉल कर कहा- तुम्हारे लिए ही कमरे में एसी लगवाया

महिला दारोगा का आरोप है कि हाल ही में वो छुट्टी पर गई थी. इस दौरान मेरी लोकेशन निकलवाई गई. मुझ पर गंभीर आरोप लगाया गया. इंस्पेक्टर उससे कहते हैं कि घर पर शादी के लिए मना कर दो. मैं तुमसे शादी करूंगा, क्यों परेशान हो रही हो. इतना ही नहीं, 20 जून की देर रात करीब 12 बजे इंस्पेक्टर ने कॉल कर कहा कि, आज गर्मी बहुत है, मेरे कमरे में एसी लगा है. वहां आकर सो जाओ. कहा कि तुम्हारे लिए ही कमरे में एसी लगवाया है. ये पहली बार नहीं हुआ है. आए दिन इसी तरह से उसे परेशान और बदनाम किया जा रहा है.

एसीपी एत्मादपुर को दी जांच

डीसीपी सिटी सूरज कुमार राय ने बताया कि प्रशिक्षु महिला दारोगा ने एत्मादउद्दौला थाना के इंस्पेक्टर पर गंभीर आरोप लगाए हैं. जिसकी लिखित शिकायत भी की गई है. इस शिकायत से पहले महिला दरोगा की भी एक शिकायत मिली थी. दोनों प्रकरण की एसीपी एत्मादपुर सुकन्या शर्मा जांच कर रही हैं. उन्हें दो दिन में रिपोर्ट देनी हैं. एसीपी एत्मादपुर सुकन्या शर्मा की प्रारंभिक जांच रिपोर्ट पर इंस्पेक्टर और थाने के एक एसआई को निलंबित कर दिया है.

यह भी पढ़ें :कानपुर के होटल में महिला सिपाही संग पकड़े गए डिप्टी एसपी का डिमोशन, गोरखपुर में बनाए गए कांस्टेबल - up police deputy sp demotion

Last Updated : Jun 23, 2024, 5:23 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details