उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

छुट्टी से लौटे बिजली विभाग के कलर्क ने ऑफिस में किया सुसाइड, नवंबर में होनी थी बेटी की शादी - Clerk committed suicide in office

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Sep 17, 2024, 6:51 PM IST

मुरादाबाद में बिजली विभाग के सीनियर कलर्क ने दफ्तर में ही आत्महत्या कर ली. बताया जा रहा है कि बड़े बाबू बेटी की शादी की तैयारी करने के लिए तीन दिन की छुट्टी लेकर घर गए थे. लेकिन बीच में ऑफिस लौटकर उन्होंने यह कदम उठा लिया.

Etv Bharat
कलर्क के सुसाइड में मचा हड़कंप (Photo Credit; ETV Bharat)

मुरादाबाद:यूपी के मुरादाबाद में बिजली विभाग के बड़े बाबू ने ऑफिस में ही आत्महत्या कर ली. बड़े बाबू 3 दिन की छुट्टी लेकर घर गए थे. अधिकारियों के फोन कर जरूरी काम होने का हवाला देकर छुट्टी के बीच में ही बुला लिया था. मंगलवार सुबह एसडीओ कार्यालय में उनका शव मिला. नवंबर में बेटी की शादी की तैयारी के लिए 3 दिन की छुट्टी लेकर वरिष्ठ सहायक घर गए थे.

बता दें कि जिले के बिलारी विद्युत उपखंड में धनपाल सिंह वरिष्ठ साहयक पद पर तैनात थे. धनपाल सिंह की बेटी की नवंबर में शादी हो थी. उसी की तैयारी को लेकर 3 दिन की छुट्टी लेकर अपने घर गए थे. एक दिन छुट्टी बीतने के बाद ही अधिकारियों ने फोन कर उनको वापस ऑफिस बुला लिया. जरूरी काम होने का हवाला देकर जल्द ऑफिस आने के लिए कहा. धनपाल दूसरे दिन ही ऑफिस वापस आ गए. मंगलवार की सुबह जब विधुतकर्मी ऑफिस पहुंचे तो देखा कि एसडीओ ऑफिस से सटे वरिष्ठ सहायक धनपाल सिंह अपने चेंबर में मृत अवस्था में हैं.

घटना की सूचना तुरंत अधिकारियों को दी गई. पुलिस भी मौके पर पहुंच कर जांच में जुट गई. फोरेंसिक टीम को भी घटना स्थल पर बुलाया गया. पुलिस ने शव को कब्जे लेकिर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. मृतक धनपाल के परिजनों को भी सूचित कर दिया गया है. धनपाल के ऑफिस से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है. इसलिए सुसाइड के कारणों का खुलासा नहीं हो सका है.

अधीक्षण अभियंता राकेश कुमार ने बताया कि बीते शुक्रवार को ऑफिस का काम निपटाकर वह अपने घर चले गए थे. मंगलवर की सुबह उनका शव उनके ऑफिस में मिला है. सुसाइड का कारण परिवार की कोई परेशानी रही होगी. छुट्टी के बीच में किसी ने भी उनको नहीं बुलाया था.

सुसाइड समस्या का समाधान नहीं (Photo Credit; ETV Bharat)

यह भी पढ़ें:सब्जी विक्रेता आत्महत्या मामले में बयानों को किनारे कर लगाई फाइनल रिपोर्ट, कमिश्नर ने इंस्पेक्टर को किया निलंबित

ABOUT THE AUTHOR

...view details