राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

Rajasthan: कलेक्टर और एसपी ने लिया सफाई व्यवस्था का जायजा, कर्मचारियों को लगाई फटकार, निजी अस्पताल सीज

धौलपुर में कलेक्टर और एसपी ने शहर की सफाई व्यवस्था का जायजा लिया. गंदगी पाए जाने पर एक निजी क्लीनिक को सीज किया.

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : 4 hours ago

सफाई व्यवस्था का जायजा
सफाई व्यवस्था का जायजा (ETV Bharat Dholpur)

धौलपुर : जिला कलेक्टर श्री निधि बीटी एवं पुलिस अधीक्षक सुमित मेहरड़ा ने गुरुवार शाम को शहर के प्रमुख बाजार एवं ऐतिहासिक इमारतों का निरीक्षण किया. अधिकारियों ने चारों तरफ गंदगी मिलने पर नगर परिषद के कर्मचारियों को मौके पर बुलाकर जमकर फटकार लगाई. वहीं, एक निजी अस्पताल को आसपास गंदगी के ढेर पाए जाने पर सीज कर दिया है.

जिला कलेक्टर श्रीनिधि बीटी ने बताया कि भरतपुर जिले के दौरे पर आए मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने बैठक लेकर ऐतिहासिक इमारतों की देखभाल करने के साथ इमारतों के संरक्षण करने के निर्देश दिए हैं. इसको लेकर गौरव पथ स्थित पुराना नगर परिषद कार्यालय, घंटाघर और लाइब्रेरी का निरीक्षण किया गया. यहां कचरे के साथ बायोमेडिकल वेस्ट भी मिला, जिसके बाद घंटाघर रोड स्थित सभी क्लिनिकों को चेक करके बायो मेडिकल वेस्ट की जानकारी ली गई. जिला कलेक्टर ने बताया कि एक निजी क्लीनिक को बायो वेस्ट को लेकर बरती जा रही लापरवाही के बाद सीज किया गया है.

इसे भी पढ़ें-दुकानों के बाहर कचरा डाल गए सफाई कर्मी, चारों तरफ लगा गंदगी का ढेर

कलेक्टर ने बताया कि सभी अस्पतालों और प्राइवेट लैब के सीसीटीवी कैमरे चेक किए जा रहे हैं. बायोमेडिकल वेस्ट को लेकर लापरवाही बरतने वाले अस्पताल और लैब के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. मौके पर पहुंचे एसपी सुमित मेहरड़ा ने गौरव पथ के डिवाइडर पर लगे पेड़ों की झाड़ियों के बढ़ने पर उन्हें काटने के निर्देश दिए हैं. एसपी ने बताया कि डिवाइडर पर बाहर निकल रही झाड़ियों से दुर्घटना की आशंका बनी रहती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details