राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

Rajasthan: सतीश पूनिया का कांग्रेस पर वार, बोले- दिगभ्रमित पार्टी उपचुनाव में नहीं पा सकेगी पार

अजमेर में सतीश पूनिया ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने उपचुनाव में बीजेपी की जीत का दावा किया.

सतीश पूनिया का कांग्रेस पर वार
सतीश पूनिया का कांग्रेस पर वार (ETV Bharat AJmer)

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Oct 20, 2024, 5:04 PM IST

अजमेर : भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा कि कांग्रेस नेतृत्वहीन और मुद्दाहीनता का शिकार है. राजस्थान में आगामी दिनों में होने जा रहा है उपचुनाव में दिगभ्रमित कांग्रेस चुनाव पार पा आएगी, इसकी संभावना कम ही है. पुनिया ने दावा किया कि बीजेपी का उपचुनाव में बेहतर प्रदर्शन रहेगा. सतीश पूनिया रविवार को अजमेर दौरे पर थे.

सतीश पूनिया ने कहा कि राजस्थान की जनता ने भाजपा को पूर्ण जनादेश दिया है. पार्टी ने एक साधारण कार्यकर्ता को मुख्यमंत्री के पद पर बैठाया है. मुख्यमंत्री भजनलाल ने कम समय में काफी बड़े कार्य शुरू किए हैं. पूनिया ने कहा कि यमुना जल समझौता, ईआरसीपी, पेपर लीक की घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए एसआइटी का गठन जैसे काम प्रदेश की सरकार ने किए हैं.

पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया (ETV Bharat AJmer)

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी को जनता ने नकार दिया है. इस वजह से कांग्रेस को स्वभाविक रूप से दर्द तो होगा ही. पूनिया ने आरोप लगाया कि विगत 5 वर्षों में कांग्रेस के राज में जनता ने अराजकता देखी है. सयानी बिल्ली खंभा नोचे वाली स्थिति कांग्रेस की हो गई है. आरोपों के अलावा कांग्रेस के पास और कुछ बचा नहीं है.

इसे भी पढ़ें-हरियाणा जीत के बाद गर्मजोशी से मुलाकात, शाह ने थपथपाई पूनिया की पीठ

अपवाद सरकार का आईना नहीं होते :एक सवाल के जवाब में बीजेपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा कि अपवाद की स्थित सरकार का आइना नहीं हो सकती. त्रुटि किसी भी व्यक्ति की हो सकती है. पार्टी का नेता और कार्यकर्ता अपनी योग्यता के अनुसार काम करता है. उन्होंने कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं के परिश्रम से ही खड़ी होती है. कार्यकर्ताओं के परिश्रम का फल उन्हें पार्टी अलग-अलग समय पर अवश्य देती है. उन्होंने कहा कि "मैं पार्टी का रजिस्टर्ड मजदूर हूं. पार्टी जहां भी काम करने के लिए कहेगी मैं करूंगा". महाराष्ट्र और झारखंड के चुनाव को लेकर भी पूनिया ने दावा किया कि राजनैतिक विश्लेषण के हिसाब से कह सकता हूं कि दोनों ही जगह पर भाजपा की जीत होगी.

हरियाणा चुनाव पर यह बोले पूनिया :हरियाणा चुनाव में भाजपा की जीत से सतीश पूनिया काफी उत्साहित हैं. पूनिया ने हरियाणा चुनाव को लेकर कहा कि वर्ष 2014 से पहले हरियाणा में भाजपा की जीत को लेकर हमेशा से मिथक रहा है कि बीजेपी हरियाणा में कभी नहीं जीत सकती, लेकिन वर्ष 2014 के बाद से लगातार तीन बार भाजपा ने हरियाणा में जीत हासिल की. दरअसल, हरियाणा में भाजपा सरकार के सुशासन से वहां की जनता संतुष्ट थी. इसके अलावा पीएम नरेंद्र मोदी के कार्यो को हरियाणा की जनता ने समर्थन और प्यार दिया, जिसका नतीजा हरियाणा में लगातार कमल खिल रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details