हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

हरियाणा सरकार में PMO की एंट्री, विवेक जोशी होंगे हरियाणा के चीफ सेक्रेटरी !, CM सैनी ने मोदी से की थी मुलाकात

आईएएस विवेक जोशी को हरियाणा कैडर में भेज दिया गया है जिसके बाद उनका हरियाणा का नया चीफ सेक्रेटरी बनना तय माना जा रहा है.

IAS Vivek Joshi will be the new Chief Secretary of Haryana returned to the state cadre from the Center
विवेक जोशी होंगे हरियाणा के नए चीफ सेक्रेटरी ! (Etv Bharat)

By ETV Bharat Haryana Team

Published : 6 hours ago

चंडीगढ़ :हरियाणा का नया चीफ सेक्रेटरी कौन होगा. इसकी तस्वीर अब साफ होती नज़र आ रही है. दरअसल विवेक जोशी को केंद्र से स्टेट कैडर में भेज दिया गया है जिसके बाद साफ हो चला है कि वे ही हरियाणा के अगले चीफ सेक्रेटरी होंगे. हालांकि आधिकारिक मुहर लगना बाकी है.

विवेक जोशी होंगे हरियाणा के नए चीफ सेक्रेटरी ! :हरियाणा की बीजेपी सरकार में अब पीएमओ की एंट्री हो चुकी है. केंद्र सरकार ने 1989 बैच के आईएएस अफसर विवेक जोशी को केंद्र से स्टेट कैडर में भेजने का आदेश जारी कर दिया है. आईएएस ऑफिसर विवेक जोशी को हरियाणा का नया चीफ सेक्रेटरी बनाया जा सकता है क्योंकि हरियाणा के मुख्य सचिव टीवीएसएन प्रसाद 31 अक्टूबर को रिटायर हो रहे हैं. आज ही हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी. मोदी से नायब सिंह सैनी की मुलाकात के कुछ ही देर बार विवेक जोशी को उनके पुराने हरियाणा कैडर में वापस भेजने का आदेश जारी कर दिया गया.

केंद्र से स्टेट कैडर भेजने का आदेश (Etv Bharat)

कौन हैं विवेक जोशी ? :आईएएस अफसर विवेक जोशी जन्म 21 मई 1966 को उत्तरप्रदेश में हुआ था. 1987 में रुड़की यूनिवर्सिटी से मेकेनिकल इंजीनियरिंग में उन्होंने BE किया था. इसके बाद नई दिल्ली से इंटरनेशनल बिजनेस में पोस्ट ग्रेजुएशन किया था. साथ ही उन्होंने स्विट्जरलैंड से अंतर्राष्ट्रीय अर्थशास्त्र में पीएचडी की डिग्री हासिल की थी. विवेक जोशी इस वक्त हरियाणा के सबसे सीनियर आईएएएस अफसर हैं. वे पहले केंद्र में वित्त मंत्रालय में सेक्रेटरी भी रह चुके हैं. साथ ही वे महिला एवं बाल विकास मंत्रालय में संयुक्त सचिव के रूप में भी काम कर चुके हैं. उनकी गिनती पीएम नरेंद्र मोदी की टॉप गुड लिस्ट वाले आईएएस अफसरों में की जाती है. फिलहाल विवेक जोशी कार्मिक और प्रशिक्षण विभाग के सेक्रेटरी की जिम्मेदारी देख रहे थे. वे हरियाणा में प्रिंसिपल सेक्रेटरी के अलावा कई प्रमुख पदों पर रह चुके हैं. विवेक जोशी हरियाणा में गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण के CEO के तौर पर भी काम कर चुके हैं.

हरियाणा समेत देश की ताजा ख़बरें पढ़ने के लिए ईटीवी भारत ऐप डाउनलोड करें. यहां आपको मिलेंगी तमाम बड़ी ख़बरें, हर बड़ा अपडेट, वो भी सबसे सटीक और डिटेल एनालिसिस के साथ - Download App

ये भी पढ़ें :हरियाणा की 'लेडी डॉन' गिरफ्तार, कातिल हुस्न, उम्र 19 साल, लॉरेंस बिश्नोई गैंग की दुश्मन

ये भी पढ़ें :हरियाणा में सुंदर महिला पुलिसकर्मियों पर सीनियर अफसर की गंदी नज़र का दावा, चिट्ठी वायरल, बडौली बोले - होगी जांच

ये भी पढ़ें :मोदी से हरियाणा सीएम नायब सिंह सैनी की मुलाकात, जानिए क्या हुई बात ?

ABOUT THE AUTHOR

...view details