उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ में एक घर में लगी भीषण आग, 11 लोग झुलसे, बेसमेंट में रखी थी 200 लीटर केरोसिन - Lucknow fire accident

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Jun 10, 2024, 6:35 AM IST

लखनऊ के पारा इलाके में एक घर में भीषण आग लग गई. इससे आसपास के लोगों में भी अफरातफरी मच गई. फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया.

लखनऊ के एक घर में आग लगने से 11 लोग झुलसे.
लखनऊ के एक घर में आग लगने से 11 लोग झुलसे. (PHOTO Credit; Etv Bharat)

लखनऊ :राजधानी के पारा इलाके स्थित देवपुर में रविवार रात एक घर में अचानक आग लग गई. बेसमेंट में लगी आग देखते ही देखते दूसरी मंजिल तक पहुंच गई. सूचना मिलने पर घटना स्थल पर फायर ब्रिगेड की तीन गाड़ियां मौके पर पहुंचीं. काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाय गया. घर के बेसमेंट में 200 लीटर केरोसिन रखी थी. इससे आग और भी भड़क गई. घटना में करीब 11 लोग झुलस गए हैं. उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

सीएफओ मंगेश कुमार ने बताया कि फायर कंट्रोल रूम में रविवार रात को सूचना मिली कि पारा के देवपुर इलाके के रहने वाले प्रकाश सोनी (48) के घर में आग लग गई है. तत्काल मौके पर फायर विभाग की तीन गाड़ियां रवाना की गईं. घटनास्थल पर पहुंच कर देखा कि आग घर के अंदर बेसमेंट व ग्राउंड फ्लोर पर लगी हुई थी. इस पर तत्काल दो हौज पाइप फैलाकर आग को बुझाना शुरू किया गया. घर के अंदर फंसे हुए घर के सदस्यों, कुत्ते आदि को बाहर निकाल लिया गया.

सीएफओ के मुताबिक घर में मौजूद पांच नाबालिग समेत 11 लोग आग में झुलस गए थे. उन्हें तत्काल रानी लक्ष्मीबाई अस्पताल में भर्ती कराया गया. दो लोगों की स्थिति खराब होने पर उन्हें मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया है. वहीं मिली जानकारी के मुताबिक जिस घर में आग लगी थी उसके बेसमेंट में करीब 200 लीटर केरोसिन रखा था. इससे घर में आग लगने के बाद और भी भड़क गई. फायर विभाग के अफसर आग लगने की वजह की जांच कर रहे हैं.

घटना में प्रकाश सोनी, उनकी पत्नी क्षमा सोनी (44), अंशु वर्मा (31), शोभित वर्मा (35), तनु सोनी (21), मनु सोनी (21), अक्षत वर्मा (8), रुचि सोनी (27), आध्या वर्मा (12), अर्जुन भारतीय (18) समेत कुल 11 लोग झुलसे हैं. इनमें रुचि और आध्या की हालत गंभीर बताई जा रही है.

यह भी पढ़ें :मोदी सरकार 3.0 में यूपी की हिस्सेदारी; राजनाथ और हरदीप बने कैबिनेट मंत्री,जयंत चौधरी सहित 8 सांसदों ने राज्यमंत्री की ली शपथ

ABOUT THE AUTHOR

...view details