हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

हिमकेयर योजना को लेकर विक्रमादित्य सिंह ने BJP को घेरा, कहा- बिना बजट के ही पूर्व सरकार ने शुरू की थी ये स्कीम - Himcare Scheme in Himachal

Vikramaditya Singh Slams BJP Regarding Himcare Scheme: मंडी जिला जन शिकायत निवारण समिति की बैठक में कैबिनेट मंत्री विक्रमादित्य सिंह शामिल हुए. इसके बाद उन्होंने मीडिया के सामने हिमकेयर योजना को लेकर भाजपा पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि पूर्व की भाजपा सरकार ने बिना बजट के ही ये योजना शुरू कर दी थी. जिसकी वजह से आज निजी अस्पतालों की करोड़ों की देनदारियां बकाया है. पढ़िए पूरी खबर...

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Jul 30, 2024, 6:52 PM IST

Updated : Jul 30, 2024, 7:05 PM IST

विक्रमादित्य सिंह ने BJP को घेरा
विक्रमादित्य सिंह ने BJP को घेरा (ETV Bharat)

विक्रमादित्य सिंह ने BJP को घेरा (ETV Bharat)

मंडी: हिमाचल प्रदेश के कैबिनेट मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने कहा राज्य सरकार ने हिमकेयर योजना को सिर्फ निजी अस्पतालों में बंद किया है. जबकि सरकारी अस्पतालों में अभी भी यह योजना जारी है. यह योजना पूर्व की भाजपा सरकार ने अपने अंतिम छः महीनों के कार्यकाल में उसी तरह से शुरू की गई थी, जिस तरह से मुफ्त में 125 यूनिट बिजली देने की योजना थी.

मंडी में आयोजित जिला जन शिकायत निवारण समिति की बैठक की कैबिनेट मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने अध्यक्षता की. इसके बाद उन्होंने मीडिया के सवालों के जवाब दिया. उन्होंने कहा कहा पूर्व की सरकार ने हिमकेयर योजना को बिना बजट के शुरू किया था. यह योजना सरकार के अंतिम छः महीनों में उसी तरह से शुरू की गई थी, जिस तरह से 125 यूनिट मुफ्त बिजली देने की योजना थी. आज नीजि अस्पतालों की करोड़ों की देनदारी देने को हो गई है. इसलिए सरकार ने इस योजना को निजी अस्पतालों में बंद किया है. जबकि सभी सरकारी अस्पतालों में यह अभी भी जारी है.

विक्रमादित्य सिंह ने कहा, बीते दिनों उन्होंने सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू के साथ केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात की और जोगिंद्रनगर से कुल्लू तक वाया भुभू जोत होते हुए नया एनएच बनाने की मांग रखी है. यह एनएच भुभु जोत टनल से होकर जाएगा और इससे कुल्लू जिला के पर्यटन को नए पंख लगने के साथ ही मंडी जिला को भी इसका लाभ मिलेगा. मंडी से कुल्लू वाया कटौला और चैलचौक-गोहर-पंडोह सड़क के विस्तारीकरण की मांग को भी प्रमुखता से रखा गया है.

विक्रमादित्य ने कहा प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना का चौथा चरण जल्द ही लागू होने जा रहा है. इस चरण में ऐसे गांवों को सड़क सुविधा से जोड़ने का प्रावधान होने वाला है, जिनकी आबादी 100 या 200 है. ऐसा होने से बहुत से ऐसे गांवों को सड़क सुविधा का लाभ मिलेगा, जो अभी तक इस सुविधा से वंचित हैं. इसके अलावा जो कार्य पहले से छूट चुके हैं, उन्हें भी चौथे चरण में पूरा करने का कार्य प्राथमिकता के आधार पर किया जाएगा.

इस मौके पर उन्होंने जिला भर से आई शिकायतों को सुना और मौके पर ही निपटारा भी किया. कुछ शिकायतों पर संबंधित अधिकारियों को शीघ्र प्रभाव से कार्रवाई करने के आदेश भी दिए. बैठक में धर्मपुर से विधायक चंद्रशेखर सहित जिला के तमाम अधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें:सीएम सुखविंदर सुक्खू से कर्मचारियों-पेंशनर्स की आस, क्या आजादी के महीने अगस्त में एरियर-डीए देगी सुख की सरकार

Last Updated : Jul 30, 2024, 7:05 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details