हरियाणा

haryana

By ETV Bharat Haryana Team

Published : 5 hours ago

Updated : 4 hours ago

ETV Bharat / state

सोशल मीडिया पर कांग्रेस और बीजेपी में चुनावी जंग, क्या आपने भी देखें ये मजेदार पोस्ट? - Haryana Election on Social Media

Haryana Election on Social Media: हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार का दौर अंतिम चरण में है. लिहाजा राजनीतिक पार्टियां प्रचार में कोई कसर नहीं छोड़ रही. एक तरफ राजनीतिक दलों के नेता जनता के बीच जाकर चुनावी ताल ठोक रहे हैं, तो दूसरी तरफ एक चुनावी मुकाबला बीजेपी और कांग्रेस के बीच सोशल मीडिया पर भी जारी है.

Election Campaign on Social Media
Election Campaign on Social Media (Etv Bharat)

चंडीगढ़: हरियाणा विधानसभा चुनाव में ज्यादातर सीटों पर मुख्य मुकाबला कांग्रेस और बीजेपी के बीच माना जा रहा है. दोनों ही पार्टियां पूर्ण बहुमत की सरकार का दावा कर रही हैं. दोनों के बीच की चुनावी जंग अब सोशल मीडिया पर आ गई है. एक तरफ उम्मीदवार और राजनीतिक दलों के नेता जनता के बीच जाकर चुनावी ताल ठोक रहे हैं, तो दूसरी तरफ एक मुकाबला सोशल मीडिया पर भी जारी है.

सोशल मीडिया पर कांग्रेस बीजेपी में जंग: बीजेपी और कांग्रेस की तरफ से एक के बाद एक वीडियो पोस्ट किए जा रहे हैं. इन विज्ञापनों के जरिए दोनों पार्टियां एक दूसरे पर तंज कर रही है. एक दूसरे की नीतियों के बारे में बता रही हैं. अपने पक्ष में लोगों से मतदान की अपील कर ही हैं. आप भी देखें सोशल मीडिया पर कांग्रेस बीजेपी की चुनावी जंग के कुछ मजेदार विज्ञापन.

सोशल मीडिया पर विज्ञापन वार: इस साल की ब्लॉकबस्टर फिल्म स्त्री 2 का गाना 'झूठी खाई जो कसम' टॉप ट्रेंडिंग की लिस्ट में है. इसी गाने पर वीडियो बनाकर कांग्रेस ने बीजेपी पर तंज कसा. जिसमें बताया गया है कि किस तरह से बीजेपी ने जनता से झूठे वादे किए हैं. वादे करके बीजेपी ने निभाए नहीं.

बीजेपी ने गिनाई कांग्रेस कार्यकाल की खामियां: कांग्रेस के 'झूठी खाई जो कसम, वो निभाई नहीं' वीडियो के बाद बीजेपी ने भी एक वीडियो जारी किया. इसमें बीजेपी ने इसी गाने की तर्ज पर कांग्रेस पर निशाना साधा. इस वीडियो में बीजेपी ने कांग्रेस के दस साल से कार्यकाल की खामियां गिनाई है और ये बताने की कोशिश की है कि क्यों कांग्रेस बीते दस साल से सत्ता में नहीं आई. आप भी देखें ये मजेदार वीडियो.

महंगाई के मुद्दे पर कांग्रेस का तंज: इसके बाद कांग्रेस ने महंगाई के मुद्दे पर एक और वीडियो लॉन्च किया. जिसमें दिखाया गया है कि कैसे बीजेपी राज में महंगाई बढ़ी है. वीडियो में कार्यवाहक सीएम नायब सैनी को दिखाया गया है. जो वोट मांगने के लिए जनता के बीच जा रहे हैं. इस बीच वो एक घर पहुंचते हैं. जहां उन्हें घर की महिला थाली में खाना देती है. फिर देखिए कैसे वो महंगाई के मुद्दे को उठाते हैं. इस शानदार वीडियो का लुत्फ उठाएं.

बीजेपी ने मांगा कांग्रेस कार्यकाल का हिसाब: बीजेपी ने भी इसके बाद कांग्रेस के दस सालों के कार्यकाल का हिसाब 'झूठा है तेरा वादा' नाम से वीडियो जारी कर दिया. बीजेपी ने इसके जरिए कांग्रेस कार्यकाल की खामियों को गिनवाया है.

बेरोजगारी के मुद्दे पर वार: हरियाणा विधानसभा चुनाव में खर्ची पर्ची का मुद्दा काफी गर्म रहा है. कांग्रेस का दावा है कि बीजेपी सरकार के दस साल के कार्यकाल में हरियाणा में सबसे ज्यादा बेरोजगारी हो गई है. इसी को लेकर कांग्रेस ने वीडियो के जरिए बीजेपी पर निशाना साधा.

'खर्ची-पर्ची' पर बीजेपी का कांग्रेस पर पलटवार: कांग्रेस के इस वीडियो का भी हरियाणा बीजेपी ने भी जवाब दिया. बीजेपी का दावा है कि उन्होंने बिना खर्ची पर्ची के पारदर्शिता से युवाओं को रोजगार दिया है. बीजेपी का आरोप है कि कांग्रेस ने अपने राज में सिर्फ चहेतों को नौकरी दी.

सोशल मीडिया पर कांग्रेस का प्रहार: एक बार फिर से हरियाणा में बेरोजगारी को लेकर कांग्रेस और बीजेपी के बीच सोशल मीडिया पर जंग यहीं नहीं थमी. कांग्रेस ने बेरोजगारी पर एक और वीडियो जारी कर बीजेपी पर निशाना साधा.

बीजेपी ने कांग्रेस को घेरा: बीजेपी ने भी कांग्रेस के वीडियो का पलटवार करते हुए. बिना खर्ची बिना पर्ची के सरकारी नौकरी देने की बात कही. देखिए कैसे मजेदार ढंग से बीजेपी ने कांग्रेस पर निशाना साधा.

'हाथ बदलेगा हालात': सोशल मीडिया पर कांग्रेस बीजेपी की जंग यहीं नहीं रुकी. एक बार फिर से कांग्रेस ने 'भाजपा के कमल ने किया बदहाल, अब कांग्रेस का हाथ बदलेगा हालात।' नाम से विज्ञापन जारी कर बीजेपी की खामियों के बारे में बताया.

भूपेंद्र हुड्डा परबीजेपी कावीडियो: बीजेपी ने भी एक विज्ञापन जारी किया. जिसमें बीजेपी ने दावा किया कि कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. देखें बीजेपी की तरफ से जारी वीडियो.

हरियाणा में कब होगा मतदान? बता दें कि हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए सूबे की सभी 90 विधानसभा सीटों के लिए 5 अक्टूबर को मतदान होगा. 8 अक्टूबर को वोटों की गिनती होगी. इसी दिन परिणाम घोषित किया जाएगा.

ये भी पढ़ें- वायदों का विश्लेषण : जानिए कांग्रेस के घोषणा पत्र से कितना अलग है भाजपा का संकल्प पत्र ? क्या जीत की हैट्रिक लगा पाएगी बीजेपी ? - Haryana Assembly Elections 2024

ये भी पढ़ें- हरियाणा चुनाव में इन 10 नाराज नेताओं के पास है सत्ता की चाभी! बीजेपी-कांग्रेस दोनों का बढ़ा पारा - Angry Leaders in Haryana Election

Last Updated : 4 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details