उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कोर्ट मैरिज के बहाने घर आए दो युवकों ने वकील के सिर पर मारी गोली, हालत नाजुक - Hardoi lawyer shot on head

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Jul 31, 2024, 11:37 AM IST

कोर्ट मैरिज करवाने के बहाने से घर मे घुसे दो अज्ञात युवकों ने वरिष्ठ अधिवक्ता के घर में घुस कर गोली मार दी. पॉश इलाके में हुए इस गोली कांड से पूरा हरदोई दहल उठा. मौके पर पहुंची पुलिस ने वकील को इलाज के लिए लखनऊ ट्रॉमा सेंटर रेफर कर दिया है.

Etv Bharat
Etv Bharat (Etv Bharat)

हरदोई:जिले में मंगलवार की रात वरिष्ठ वकील कनिष्क मेहरोत्रा पुत्र सरकारी वकील स्वर्गीय जुगुल नरायन मेहरोत्रा के घर दो अज्ञात युवक कोर्ट मैरिज करवाने के लिए मिलने के बहाने घर में घुसकर वकील मेहरोत्रा पर फायरिंग कर दी. गोली सीधे वकील मेहरोत्रा के सिर में लगी. मौके पर ही वह जमीन पर गिरकर बेहोश हो गया. स्थानीय लोगों ने पुलिस को इसकी सूचना दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने रक्तरंजित अवस्था में पड़े घायल अधिवक्ता को हरदोई के मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया. जहां डॉक्टरों ने प्राथमिक इलाज कर उन्हें लखनऊ ट्रॉमा सेंटर रेफर कर दिया. वकील की हालत नाजुक बताई जा रही है.

हरदोई बार एसोसिएसन के अध्यक्ष और पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार जादौन ने दी जानकारी (video credit- Etv Bharat)

हरदोई जिले के कोतवाली सिटी के सिनेमा चौराहे के पुलिस बूथ से थोड़ी दूर पर ही लखनऊ रोड के किनारे स्थित वरिष्ठ वकील कनिष्क मेहरोत्रा का मकान है. गोलीबारी की घटना अधिवक्ता मेहरोत्रा के घर पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई. क्राइमब्रांच और पुलिस टीम फुटेज के आधार पर अज्ञात युवकों की तस्वीर खंगाल रही है.


इसे भी पढ़े-शाहजहांपुर में डबल मर्डर: सगे भाई ने बेटे संग मिलकर बड़े भाई को मार डाला, बेटी को भी उतारा मौत के घाट - father daughter shot dead

घटना की सूचना पाकर भारी संख्या में अधिवक्ता और अन्य स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे और चौराहे पर जाम लगा दिया. पुलिस ने आरोपियों की गिरफ्तारी का आश्वासन देकर जल्द ही जाम खुलवाया. इस गोलीकांड से पूरे इलाके में दहशत व्याप्त है. इस घटना की जानकारी मिलते ही हरदोई बार एसोसिएसन के अध्यक्ष भी अधिवक्ता कनिष्क मेहरोत्रा के घर पहुंचे. उन्होंने पुलिस से आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी करने की मांग की है.


हरदोई पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार जादौन ने बताया, कि करीबन पौने आठ बजे सूचना प्राप्त हुई कि वकील मेहरोत्रा के घर में कोर्ट मैरिज करवाने के बहाने मिलने के लिए घर में घुसकर अज्ञात दो युवकों ने मेहरोत्रा के सर पर गोली मार दी है. आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए तीन टीमें गठित कर लगा दी गयी है. जल्द ही आरोपियों की गिरफ्तारी कर ली जाएगी. फिलहाल, हत्या के वजह की जानकारी अभी पुलिस को नहीं मिल सकी है. एक स्पेसल टीम घायल वकील के साथ लखनऊ भी भेजी गई है. घायल अधिवक्ता की हालत बेहद नाजुक बनी हुई है.


यह भी पढ़े-शक ने बनाया पति को कातिल, पत्नी की गर्दन पर चाकू से किए कई वार, हुआ गिरफ्तार - Husband killed wife with knife

ABOUT THE AUTHOR

...view details