मध्य प्रदेश

madhya pradesh

शॉर्ट एनकाउंटर में हत्या का दूसरा आरोपी भी गिरफ्तार, देखिए- इसके गुनाहों की फेहरिस्त - Gwalior police encounter

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Aug 8, 2024, 3:23 PM IST

ग्वालियर की माधवगंज एवं क्राइम ब्रांच पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई में शहर के बहुचर्चित अनीता गुप्ता हत्याकांड में वांटेड मंकू उर्फ मयंक भदौरिया को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस का दावा है कि शॉर्ट एनकाउंटर के बाद गिरफ्तारी की गई है.

Gwalior police encounte
ग्वालियर पुलिस ने किया शॉर्ट एनकाउंटर (ETV BHARAT)

ग्वालियर। पुलिस का दावा है कि गुरुवार तड़के शंकरपुर बरागांव के पास बदमाश मयंक भदौरिया के आने की सूचना थी. इसके बाद पुलिस द्वारा यहां पर घेराबंदी की गई. गुरुवार तड़के 3 बजे पुलिस से बदमाश का सामना हुआ. छोटी सी मुठभेड़ के बाद आरोपी मंकू उर्फ मयंक भदौरिया को गिरफ्तार कर लिया गया. खास बात यह है कि मयंक भदौरिया की गिरफ्तारी भी उसी तर्ज पर की गई है जैसी कि पिछले दिनों इसके साथी आकाश जादौन की गई थी.

अनीता गुप्ता हत्याकांड का दूसरा आरोपी गिरफ्तार (ETV BHARAT)

लुटेरे से पिस्टल व बाइक जब्त

दोनों शॉर्ट एनकाउंटर में समानता यह है कि बदमाशों के बाएं पैर में गोली लगी. लेकिन उनके पैर की हड्डियां सही सलामत हैं. इसलिए बदमाशों के सरेंडर होने की ज्यादा चर्चा है. पुलिस का कहना है कि मयंक भदौरिया पर भी आकाश की तरह 20 हजार रुपए का इनाम घोषित था. उसके कब्जे से पुलिस ने एक पिस्तौल और बाइक बरामद की है. मयंक भदौरिया मूलत: उत्तर प्रदेश के आगरा जिले के बाह तहसील का रहने वाला बताया गया है. इस पर कानपुर में डकैती और लूट के अपराध दर्ज हैं. इसके अलावा इस अंतर्राज्यीय बदमाश पर अपने साथियों के साथ मिलकर कई शहरों में लूट डकैती और हत्या की वारदातों को अंजाम देने का भी आरोप है.

ये खबरें भी पढ़ें...

ग्वालियर पुलिस की नाक में दम करने वाला इनामी बदमाश का शॉर्ट एनकाउंटर, देखिए- इसके गुनाहों की फेहरिस्त

"बहुत बड़ा गुंडा है ले गोली खा" कह लुटेरों ने बस संचालक पर धांय-धांय फायरिंग की, महिला को चेन के बदले मौत

चेन लूटने का विरोध करने पर मारी गोली

पुलिस ने मयंक को भी ट्रीटमेंट के लिए जयारोग्य अस्पताल में भर्ती करा दिया है. बता दें कि इन बदमाशों ने 29 जुलाई को दोपहर में अपने बेटे के साथ डॉक्टर को दिखाकर घर पहुंची महिला अनीता गुप्ता को उस समय गोली मार दी थी, जब बदमाश उसके बेटे से सोने की चेन लूटने का प्रयास कर रहे थे. विरोध करने पर महिला को मयंक भदौरिया और उसके साथी आकाश जादौन ने गोली मार दी थी. इस वारदात से पहले महाराजपुरा इलाके के दीनदयाल नगर में भी एक महिला से पिस्तौल की दम पर सोने की चेन इन बदमाशों ने लूटी थी. एसपी धर्मवीर सिंह का कहना है "शॉर्ट एनकाउंटर के बाद गिरफ्तारी की गई है."

ABOUT THE AUTHOR

...view details