मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

दिवाली से पहले गुना में बड़ा धमाका, 30 पटाखा दुकानों में लगी भीषण आग, बाइक और ट्रैक्टर भी राख

मध्य प्रदेश के गुना में पटाखा दुकान में आग लग गई. आग की चपेट में 30 पटाखा दुकान, बाइक और ट्रेक्टर आ गए.

GUNA FIRE BREAKS OUT IN FIRECRACKER
दिवाली से पहले गुना में बड़ा धमाका (Etv Bharat)

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : 5 hours ago

गुना:मध्य प्रदेश के गुना जिले में दिवाली से पहले बड़ा धमाका हो गया है. सिरसी इलाके के मारकी मऊ स्थित बाजार में शनिवार रात पटाखे की दुकान में भीषण आग लग गई. आग इतनी भयानक था कि आसपास की करीब 30 दुकानें आग की चपेट में आ गईं. वहीं दुकान के बाहर खड़ी 6 बाइक भी जलकर खाक हो गई. मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया.

गुना में 30 पटाखा दुकान में लगी आग

31 अक्टूबर को दिवाली का त्योहार है. दिवाली को लेकर बाजार दिए-पाटाओं से सजा हुआ है. इन दिनों बाजारों में रौनक खूब देखने मिल गई है. इस बीच शनिवार रात गुना के सिरसी इलाके स्थित मारकी मऊ स्थित बाजार में दुखद घटना हो गई. बाजार में मौजूद पटाखों की दुकान में आग लग गई. आग की चपेट में आसपास की 30 पटाखा दुकानें भी गई. वहीं बाहर खड़ी 6 बाइक और 2 ट्रैक्टर भी आग में चपेट में आ गए. गनीमत रही कि कोई जनहानि नहीं हुई, दुकानों के पीछ ही हाट बाजार सजा हुआ था. अगर आग वहां तक पहुंचती तो बड़ा हादसा हो सकता था.

यहां पढ़ें...

मुरैना में भीषण विस्फोट, ब्लास्ट से भरभराकर गिरा मकान, मां बेटी मलबे में दबीं

दबंग ने किसान की बाजरा की फसल में लगाई आग, पुरानी रंजिश में दिया घटना को अंजाम

गुना में आगजनी से करोड़ों का नुकसान

वहीं आग की लपटें देखते ही बाजार में अफरा-तफरी मच गई. दूर-दूर तक आसमान में काले धुएं का गुब्बार नजर आ रहा था. सूचना मिलने पर पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम तुरंत घटना स्थल पर पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. बताया जा रहा है कि इस आगजनी में करीब 1 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ. मुताबिक इस आगजनी में लाखों रुपए का नुकसान हुआ है. प्रशासन आग के कारणों का पता लगाने की कोशिश कर रही है. मामले में कलेक्टर सतेंद्र सिंह का कहना है कि प्रशासनिक टीम को मौके पर भेजकर जांच की जा रही है. जांच की जा रही है कि अगर दुकानें बिना लाइसेंस की चल रही थीं तो इनकी जांच की जाएगी और दोषियों पर कार्रवाई होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details