दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

पार्क में शराब पीने से मना करने पर की थी गृह मंत्रालय के रिटायर्ड अधिकारी की हत्या, आरोपी गिरफ्तार

ग्रेटर नोएडा के बिसरख पुलिस ने ग्रीन बेल्ट में एक बुजुर्ग की गोली मारकर हत्या के मामले में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

By ETV Bharat Delhi Team

Published : 5 hours ago

Updated : 5 hours ago

delhi news
बुजुर्ग की हत्या का नोएडा पुलिस ने किया खुलासा. (ETV Bharat)

नई दिल्ली/नोएडा: ग्रेटर नोएडा के बिसरख थाना क्षेत्र के अंतर्गत बीते 7 अगस्त को स्टेलर जीवन सोसायटी के सामने ग्रीन बेल्ट में गृह मंत्रालय के रिटायर्ड अधिकारी हरि प्रकाश की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. इस हत्या का बिसरख पुलिस ने खुलासा करते हुए आरोपी को मोरफस सोसायटी से जलपुरा की तरफ जाने वाले सर्विस रोड से गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने आरोपी के पास से घटना में प्रयोग किया गया अवैध तमंचा व मृतक व्यक्ति का मोबाइल फोन भी बरामद किया है.

दरअसल, बिसरख थाना क्षेत्र की स्टेलर जीवन सोसायटी के सामने ग्रीन बेल्ट में 7 अगस्त को 72 वर्षीय हरि प्रकाश की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. घटना का खुलासा करने के लिए पुलिस ने 60 से अधिक लोगों से पूछताछ की. साथ ही दस टीमें लगातार इस घटना का जांच करने में जुटी थी. इसके बाद बिसरख पुलिस ने मंगलवार को आरोपी को गिरफ्तार कर लिया.

बुजुर्ग की हत्या (ETV Bharat)

"आरोपी करीब 2 महीने पहले वह सूरजपुर से गौर सिटी की तरफ जा रहा था. रास्ते में उसे खाने-पीने की रेहड़ी दिखायी दी थी, जहां से वह सामान लेकर वहीं एक पार्क में सीट पर बैठकर शराब पीने लगा था. उसी सीट पर गृह मंत्रालय के रिटायर्ड अधिकारी हरि प्रकाश भी बैठे थे. उन्होंने आरोपी को बोला कि यह पार्क है, यहां शराब मत पियो. इस पर आरोपी ने हरि प्रकाश के साथ बदसलूकी की. दोनों में बहस और गाली-गलौज हुई. जिसके बाद आरोपी ने तमंचे से उस बुजुर्ग के सिर में गोली मार दी थी और उनका मोबाइल उठा कर चला गया था." -शक्ति मोहन अवस्थी, डीसीपी, सेंट्रल नोएडा

डीसीपी सेंट्रल नोएडा शक्ति मोहन अवस्थी ने बताया कि पुलिस ने तलाश करते हुए दिल्ली के गीता कॉलोनी निवासी मलकीत सिंह उर्फ लोलिया डॉन को गिरफ्तार किया है. डीसीपी ने बताया कि आरोपी इससे पहले भी दिल्ली में इसी तरह की घटना को अंजाम दिया था. आरोपी पर चोरी व हत्या के कई मामले पहले से दर्ज है. इसका लंबा अपराधिक इतिहास है. पुलिस ने दो महीना की जांच के बाद आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

ये भी पढ़ें:नकली वीजा पर कनाडा भेजने वाले चार एजेंटों को एयरपोर्ट पुलिस ने किया गिरफ्तार

ये भी पढ़ें:गाजियाबाद में आर्थिक तंगी के चलते ट्यूशन टीचर बना अवैध हथियारों का व्यापारी, पुलिस ने किया खुलासा

Last Updated : 5 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details