राजस्थान

rajasthan

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : May 6, 2024, 1:32 PM IST

Updated : May 6, 2024, 3:24 PM IST

ETV Bharat / state

नगर परिषद में चौथे दिन भी खड़ी है कचरे की ट्रॉलियां, दर्ज करवाएगा एफआईआर - payment dispute in shriganganagar

कचरा उठाने वाले ठेकेदार और ट्रैक्टर चालकों के बीच भुगतान को लेकर विवाद होने का ख​मियाजा श्रीगंगानगर शहर को उठाना पड़ रहा है. भुगतान नहीं मिलने से चालकों ने कचरे से भरी ट्रैक्टर ट्रॉलियां नगर परिषद में खड़ी कर दी है.

Garbage trolleys are standing in the Municipal Council of shriganganagar
नगर परिषद में चौथे दिन भी खड़ी है कचरे की ट्रॉलियां (photo etv bharat shriganganagar)

नगर परिषद में चौथे दिन भी खड़ी है कचरे की ट्रॉलियां, दर्ज करवाएगा एफआईआर (video etv bharat shriganganagar)

श्रीगंगानगर.नगरपरिषद में कचरा उठाने वाले ठेकेदार के ट्रैक्टर ट्रॉली चालकों को समय पर वेतन नहीं मिल रहा. इससे नाराज ट्रैक्टर ट्रॉली चालक हड़ताल पर है. कचरे से भरी ट्रैक्टर ट्रॉलियां पिछले चार दिन से नगरपरिषद में खड़ी है. अब नगर परिषद ने इनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने का निर्णय किया है.

ट्रैक्टर चालकों का कहना है कि ठेकेदार उन्हें समय पर वेतन नहीं दे रहा. लिहाजा, उनके सामने आर्थिक संकट खड़ा हो गया है. इसी के चलते उन्होंने नगर परिषद में अपने-अपने ट्रैक्टर ट्राली कचरे से भरकर खड़े कर दिए है. इसके चलते नगर परिषद में चारों तरफ बदबू फैल गई. लोगों का आना-जाना दूभर हो गया.

पढ़ें: श्रीगंगानगर में एक बार फिर लागू हुई आचार सहिंता, नगरपरिषद सभापति पद के लिए होगा उपचुनाव

चालकों का कहना है कि उन्हें पिछले कई माह से वेतन नहीं मिला और ठेकेदार उनकी कोई सुनवाई नहीं कर रहा. इसके साथ-साथ उनका पीएफ का पैसा भी सही ढंग से नहीं काटा जा रहा. कर्मचारी यूनियन के अध्यक्ष उमेश वाल्मीकि का कहना है कि यदि उनकी मांगों पर सुनवाई नहीं हुई तो आने वाले दिनों में आंदोलन को और तेज किया जाएगा.

नगर परिषद हुई सख्त:नगर परिषद आयुक्त यशपाल आहूजा ने सोमवार को कहा कि नगर परिषद की जिम्मेदारी ठेकेदार के प्रति बनती है और ठेकेदार द्वारा जो भी बिल दिए जाते हैं उनका समय पर भुगतान भी किया जाता है. ट्रैक्टर ट्राली चालक इस तरह नगर परिषद से वेतन की मांग नहीं कर सकते और नगर परिषद में ट्रैक्टर भी खड़ी नहीं कर सकते. ऐसे में नगर परिषद ने इनके खिलाफ एफआईआर करवाएगी.

Last Updated : May 6, 2024, 3:24 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details