उत्तराखंड

uttarakhand

गोपेश्वर जिला हॉस्पिटल को क्रिटिकल केयर ब्लॉक की सौगात, स्वास्थ्य मंत्री ने किया शिलान्यास - Critical Care Block at Gopeshwar

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Aug 8, 2024, 4:29 PM IST

Critical Care Block at Gopeshwar, health minister dhan singh rawat गोपेश्वर को स्वास्थ्य मंत्री ने बड़ी सौगात दी है. आज गोपेश्वर जिला चिकित्सालय में 50 बेड के क्रिटिकल केयर ब्लॉक का शिलान्यास किया गया. इसे 2072.21 लाख की लागत से तैयार किया गया है.

Etv Bharat
गोपेश्वर जिला हॉस्पिटल को क्रिटिकल केयर ब्लॉक की सौगात (Etv Bharat)

चमोली:स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत ने बृहस्पतिवार को चमोली जिले के भ्रमण पर रहे. इस दौरान उन्होंने जिला चिकित्सालय गोपेश्वर में 50 बेड के क्रिटिकल केयर ब्लॉक का शिलान्यास किया. जिला अस्पताल में 2072.21 लाख की लागत से बनने वाले 50 बेड के क्रिटिकल केयर ब्लाक से मरीजों को गंभीर बीमारी के इलाज में सहूलियत मिलेगी. मेडिकल अधिकारियों के अनुसार जल्द ही क्रिटिकल केयर ब्लॉक का निर्माण पूरा कर लिया जाएगा. यहां पर विशेषज्ञ चिकित्सकों के अलावा उच्चस्तरीय इलाज की सुविधा भी लोगों को आसानी से मिल सकेगी.

स्वास्थ्य मंत्री ने विधिवत भूमि पूजन करके क्रिटिकल केयर ब्लॉक का शिलान्यास किया. इस मौके पर उन्होंने कहा जिला चिकित्सालय में सिटी स्कैन की सुविधा उपलब्ध करा दी गई है. इसके अलावा जल्द ही एमआरआई की सुविधा भी अस्पताल को मुहैया करवाई जाएगी. अस्पताल में वाहन पार्किंग की समस्या को देखते हुए यहां पर भवन के निचले तल में 50 वाहनों की पार्किंग भी बनाई जा रही है. जिससे अस्पताल के स्टाफ एवं तीमारदारों को पार्किंग की सुविधा भी मिलेगी.

स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत ने प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि सीमांत जनपद चमोली स्वास्थ्य सुविधा को बेहतर बनाने की दिशा में लगातार काम किया जा रहा है. शिलान्यास कार्यक्रम के दौरान बदरीनाथ विधायक लखपत सिंह बुटोला, कर्णप्रयाग विधायक अनिल नौटियाल, भाजपा जिला अध्यक्ष रमेश मैखुरी मौजूद रहे. इससे पूर्व स्वास्थ्य मंत्री ने गोपेश्वर में नए बस स्टेशन के समीप वन वाटिका में पौधरोपण भी किया. उन्होंने पर्यावरण संरक्षण के लिए हर एक नागरिक को पौधारोपण के लिए प्रोत्साहित भी किया.

पढ़ें-उत्तराखंड में फिर चढ़ा सियासी पारा, धन सिंह के बाद तीरथ ने की पीएम मोदी से मुलाकात, क्या मिलेगी नई जिम्मेदारी? - Tirath Singh Rawat meet PM Modi

ABOUT THE AUTHOR

...view details