दिल्ली

delhi

दिल्ली में PWD की लापरवाही ने ली मासूम की जान, नाले में डूबने से बच्ची की मौत - Girl Fell Into Drain In Delhi

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Aug 25, 2024, 6:01 PM IST

राजधानी दिल्ली में एक बार फिर नाले में डूबने से एक मासूम बच्ची की जान चली गई. अलीपुर थाना इलाके के अकबरपुर माजरा मोड पर निर्माणधीन पीडब्ल्यूडी के नाले में 5 वर्षीय बच्ची गिर गई. इससे उसकी मौत हो गई. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

delhi news
नाले में डूबने से बच्ची की मौत (ETV Bharat)

नाले में डूबने से बच्ची की मौत (ETV Bharat)

नई दिल्ली:बाहरीदिल्ली के अलीपुर थाना इलाके के अकबरपुर से एक मामला सामने आया है, जहां एक 5 वर्षीय बच्ची की मौत हो गई है. बच्ची की मौत PWD के नाले में डूबने से हुई. इस घटना के बाद से ही परिवार का रो-रो कर बुरा हाल है. पीड़ित परिवार का आरोप है कि पीडब्ल्यूडी विभाग की लापरवाही के चलते बच्ची की नाले में डूबने से दर्दनाक मौत हो गई. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. साथ ही मामले की जांच शुरू कर दी है.

पीड़ित परिवार का कहना है कि वो अपने खेत में काम करने के लिए गया था. जहां उनके 4 बच्चे भी खेल रहे थे. कुछ दूर से बच्चे खेल कर वापस आ गए, लेकिन मुस्कान वापस नहीं आई. मुस्कान को ढूंढने के लिए कई घंटे तक परिवार ने ढूंढा, लेकिन जब बच्ची नहीं मिली तो परिवार ने खेत के पास खुले पड़े पीडब्ल्यूडी के नाले में लाठी से कई बार पानी को खंगाला, जिसके बाद बच्ची का शव ऊपर आ गया. पीड़ित परिवार ने इस बात की सूचना पुलिस को दी, जिसके बाद अलीपुर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और तपतिस शुरू की.

इस हादसे के बाद परिवार सदमे में है. परिवार का आरोप है कि नांले में डूब कर बच्ची की मौत हुई है, यह हादसा नहीं बल्कि पीडब्ल्यूडी विभाग की लापरवाही है. क्योकिपीडब्ल्यूडी का नाले कई वर्षों से खुला पड़ा है. उसके ऊपर कोई स्लैब नहीं डाला गया है. नाला खुला होने के चलते उनकी बच्ची की गिरने से मौत हो गई.

बता दें, पल्ला गांव से हिरणकी पुलिस चेक पोस्ट तक पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा एक बड़े नाले का निर्माण कार्य पिछले कई वर्षों से चल रहा है. इसका काम अभी अधर में है. इस नाले को लेकर लोगों ने शिकायत भी दी, लेकिन प्रशासनिक अधिकारियों की तरफ से कोई संज्ञा नहीं लिया गया. वहीं नाले के पास बने खेत में काम कर रहे किसानों ने बताया कि उनके खेत में इस नाले के पानी से फसलें हर साल बर्बाद हो रही है, लेकिन अब इस नाले ने एक मासूम जिंदगी को निगल लिया. उसके बाद भी प्रशासनिक अधिकारी चुप्पी थामे बैठे हैं. फिलहाल अलीपुर थाना पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और मामले की जांच शुरू कर दी है.

ये भी पढ़ें:गाजीपुर नाले में मां-बेटे की गिरकर मौत मामले में परिजनों को मुआजवा देने पर विचार करे डीडीएः हाईकोर्ट

ये भी पढ़ें:दिल्ली में B कंपनी का आतंक, दहशत फैलाकर व्यवसायियों से मांग रहे करोड़ों की फिरौती

ABOUT THE AUTHOR

...view details