हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

रेप का मुकदमा डिस्पोज कराने के लिए पहले की शादी, फिर पति बन कर दी हत्या

गुरुग्राम के नरसिंहपुर में पारिवारिक क्लेश से तंग आकर एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी की गला दबाकर हत्या कर दी.

By ETV Bharat Haryana Team

Published : 4 hours ago

MURDER IN GURUGRAM
MURDER IN GURUGRAM (File Photo)

गुरुग्राम: शनिवार रात को थाना सेक्टर-37 के नरसिंहपुर में किराए पर रहने वाली महिला की उसके पति ने गला दबाकर हत्या कर दी, जिससे इलाके में सनसनी फैल गई. सूचना पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल का मौका-मुआयना किया और शव को पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी में रखवाया. इसके बाद महिला के परिजनों को सूचित किया गया. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया.

मृतका के भाई ने पुलिस को शिकायत देकर बताया कि उसकी 24 वर्षीय बहन गुरुग्राम के राजीव नगर में रहने के लिए वर्ष 2022 में आई थी. जहां पर उसकी पहचान गौतम नाम के एक लड़के से हुई. इस बीत मृतका गौतम से प्रेग्नेंट हो गई, जिसके बाद गौतम ने उसकी बहन से शादी करने से मना कर दिया.

मृतका ने कराया था बलात्कार का मुकदमा दर्ज :उसने बताया कि शादी करने से मना करने पर मृतका ने गौतम के खिलाफ थाना सेक्टर-53 गुरुग्राम में मुकदमा दर्ज कराया था, लेकिन बाद में गौतम ने उससे शादी कर ली. जिससे कि वह मुकदमा डिस्पोज हो गया था. उसके बाद गौतम मृतका से पीछा छुड़ाने के लिए उसके साथ मारपीट करता था. यही नहीं, बीते 12 अक्टूबर को मृतका ने अपने भाई को फोन करके बताया था कि गौतम ने उसके साथ मारपीट की है और वह उसे जान से मारने की धमकी दे रहा है. इसके बाद उसने उसकी गला दबाकर हत्या कर दी.

पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार :पुलिस टीम ने तत्परता से कार्रवाई करते हुए इस मामले में आरोपी गौतम निवासी गांव सिंगा जिला खुशीनगर उत्तर-प्रदेश, उम्र-31 को आज गांव नरसिंहपुर से काबू कर लिया. पुलिस पूछताछ में खुलासा हुआ कि आरोपी चौकीदार का काम करता है और मृतका से पीछा छुड़वाने के लिए आरोपी उसके साथ मारपीट करता था. 12 अक्टूबर को मृतका और आरोपी के बीच झगड़ा हुआ और रात को लगभग 11 बजे आरोपी गौतम ने मृतका की हाथों से गला दबाकर हत्या कर दी और कमरे का दरवाजा बंद करके अपनी बेटी को लेकर दिल्ली चला गया. पुलिस से बचने के लिए आरोपी ने अपनी बेटी को दिल्ली में अपने एक रिश्तेदार के पास छोड़ दिया था.

पुलिस पूछताछ में आरोपी ने किया खुलासा : आरोपी से पुलिस पूछताछ में यह भी खुलासा किया कि उसकी पत्नी ने पहले उसके खिलाफ रेप का मुकदमा दर्ज करवाया था, जिसको खत्म करने के लिए उसने उससे शादी की थी. शादी के बाद उसकी पत्नी ने उसके खिलाफ महिला थाना मानेसर में दहेज की मांग करने व जान से मारने की धमकी देने के संबंध में भी मुकदमा दर्ज करा दिया, जिसके चलते इनके बीच झगड़े होने लगे. वह अपनी पत्नी से पीछा छुड़ाना चाहता था, जिसके कारण उसने इस वारदात को अंजाम दिया.

इसे भी पढ़ें :कौन है बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में शामिल हरियाणा का शूटर गुरमेल बलजीत? दादी ने खोली क्राइम कुंडली, बोली- चौराहे पर खड़ा कर गोली मार दो

इसे भी पढ़ें :बाबा सिद्दीकी हत्याकांड का हरियाणा कनेक्शन, कैथल जिले का रहने वाला है आरोपी, दादी ने किए चौंकाने वाले खुलासे

ABOUT THE AUTHOR

...view details