झारखंड

jharkhand

लोहरदगा में करंट लगने से एक और किसान की मौत, काम करते समय हुआ हादसा - Farmer died due to electric shock

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Aug 8, 2024, 12:52 PM IST

Farmer died due to electric shock. लोहरदगा में बिजली का करंट लगने से एक किसान की मौत हो गई. किसान खेत में काम कर रहा था. सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच में जुट गई है.

Farmer died due to electric shock
कॉन्सेप्ट इमेज (ईटीवी भारत)

लोहरदगा :जिले में एक बार फिर करंट लगने से एक किसान की मौत हो गई. यह घटना लोहरदगा जिले के सेन्हा थाना क्षेत्र में घटी. घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस मामले की जांच व आगे की कार्रवाई में जुट गई है. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए लोहरदगा सदर अस्पताल भेज दिया है. पुलिस ने इस मामले में परिजनों का बयान भी लिया है.

मृतक की पहचान लोहरदगा जिले के सेन्हा थाना क्षेत्र के गोबर सेला गांव निवासी तिवारी उरांव के 50 वर्षीय पुत्र सुखदेव उरांव के रूप में हुई है. परिजनों ने बताया कि सुखदेव उरांव खेत में काम कर रहे थे. इसी दौरान अचानक वह बिजली के तार के संपर्क में आ गए. जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई. उन्होंने बताया कि खेतों में सिंचाई के लिए बिजली का मोटर लगाया गया था. इसके लिए बिजली का तार ले जाया गया था. इसी तार के संपर्क में आने से यह हादसा हुआ.

इस घटना को लेकर मृतक के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. गांव में शोक की लहर दौड़ गई है. सेन्हा थाना प्रभारी अजीत कुमार का कहना है कि पुलिस मामले की जांच कर रही है. परिजनों का बयान भी ले लिया गया है.

लोहरदगा जिले में इस तरह के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. पिछले तीन महीने के दौरान करंट लगने से आठ किसानों की मौत हो चुकी है. खेत में सिंचाई के लिए लगाए गए तार में करंट लगने से किसान अपनी जान गंवा रहे हैं. लगातार हो रहे हादसों के बावजूद कोई सबक नहीं ले रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details