हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

रसोई पर पड़ रही महंगाई की मार, सब्जियों के बढ़े हुए दामों ने बिगाड़ा रसोई का जायका

सब्जियों के बढ़ते दामों के कारण रसोई पर महंगाई की मार पड़ रही है. टमाटर, प्याज और हरी सब्जियों के दाम एकाएक बढ़ गए.

By ETV Bharat Haryana Team

Published : 4 hours ago

रसोई पर पड़ रही महंगाई की मार
रसोई पर पड़ रही महंगाई की मार (Etv Bharat)

अंबाला: बरसाती मौसम के बाद गर्मी और उमस के बीच अब सब्जियों के दाम बढ़ते जा रहे हैं. टमाटर, प्याज और हरी सब्जियों के दाम आम आदमियों की पकड़ से बाहर होते जा रहे हैं. तीखी हरी मिर्च जो कभी सब्जी के साथ मुफ्त में मिलती थी, वह 100 रुपए प्रति किलो से भी पार हो गई है. कुल मिलाकर ग्रहणियों का बजट पूरी तरह से बिगड़ गया है.

रसोई पर पड़ रही महंगाई की मार : अंबाला में सब्जियों के बढ़े हुए रेट ने रसोई का जायका बिगाड़ दिया है. टमाटर, प्याज, आलू व हरी मिर्च जैसी सब्जियां भी 80 से 100 रुपये प्रति किलो बिक रही है. रसोई पर पड़ रही महंगाई की मार ने आम आदमी का बजट पूरी तरह से बिगाड़ दिया है. बाजार में सब्जी खरीद कर आई महिलाएं सब्जी के बढ़े हुए दामों से परेशान नजर आईं.

अंबाला में महंगी सब्जियां (Etv Bharat)

500 रुपये में भी बहुत कम सब्जी आ रही : उनका कहना हैं कि एक समय था जब 200 रुपये में कई सब्जियां आ जाती थी, लेकिन अब 500 रुपये कहां जाते हैं, वो भी पता नहीं चलता. सब्जियों के दामों में इतनी तेजी को लेकर एक बुजुर्ग महिला ने भी बताया कि इतनी महंगाई उन्होंने कभी नहीं देखी.

सब्जी बेचने वाले दो दुकानदारों ने बताया कि वो क्रमश: 20 साल और 8 साल से सब्जी बेच रहे हैं, लेकिन ऐसी महंगाई पहली बार देखने को मिली है. लिहाजा उसने सरकार से मांग की है कि अगर मंडी में सब्जी ज्यादा आएगी तो दाम अपने आप नीचे आ जाएंगे.

इसे भी पढ़ें :हरियाणा विधानसभा चुनाव में वोट करने पहुंचे बुजुर्ग, बोले- 'महंगाई, बेरोजगारी के बीच पिस रही जनता' - Haryana Senior Voters

इसे भी पढ़ें :त्योहारी सीजन में महंगाई का झटका...खाने-पीने की चीजें हुई महंगी...थोक महंगाई बढ़कर 1.84 फीसदी पर

ABOUT THE AUTHOR

...view details