दिल्ली

delhi

द‍िल्‍ली पुल‍िस ने मकोका केस में वांटेड नमस्‍ते गैंग के गुर्गा को दबोचा, गैंग का सरगना पहले से ही जेल में - NAMASTE GANG HENCHMAN ARRESTED

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Aug 27, 2024, 4:43 PM IST

NAMASTE GANG HENCHMAN ARRESTED : दिल्ली में शाहदरा जिले की पुलिस ने 'नमस्ते गैंग' के एक वांटेड अपराधी को गिरफ्तार किया है. इस अपराधी के खिलाफ 2018 में मकोका में मामला दर्ज था. इसके साथ ही आरोपी के खि‍लाफ जगतपुरी थाने में धारा 3/4 के तहत मामला दर्ज था.

पुल‍िस ने मकोका केस में वांटेड नमस्‍ते गैंग का गुर्गा दबोचा,
पुल‍िस ने मकोका केस में वांटेड नमस्‍ते गैंग का गुर्गा दबोचा, (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: शाहदरा पुलिस टीम ने कुख्यात ग‍िरोह 'नमस्ते गैंग' के एक वांछ‍ित अपराधी को गिरफ्तार किया है. इसके खिलाफ 2018 में महाराष्ट्र संगठित अपराध नियंत्रण कानून (मकोका) में मामला दर्ज था. गिरफ्तार वांटेड अपराधी की पहचान वसीम उर्फ पुत्र शफीक (37) चौथा पुश्‍ता, गौतम विहार (दिल्ली) के रूप में की गई है. आरोपी के खि‍लाफ जगतपुरी थाने में धारा 3/4 के तहत मामला दर्ज था, ज‍िसके दो और साथियों को पुलिस पहले ही मकोका में गिरफ्तार कर चुकी है. इसमें ग‍िरोह का सरगना जावेद उर्फ जेडी भी शाम‍िल है.

शाहदरा डीसीपी सुरेंद्र चौधरी ने बताया क‍ि जगतपुरी थाने में 'नमस्ते गैंग' के आरोपियों के खिलाफ मकोका की धाराओं में दर्ज मामलों में अपराध‍ियों की धरपकड़ करने का काम क‍िया जा रहा है. इस कड़ी में अब गैंग के वांटेड अपराधी वसीम को पुलिस ने गिरफ्तार करने में कामयाबी हास‍िल की है. इससे पहले मौजूदा मामले में दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार क‍िया था, जिनकी पहचान जावेद उर्फ जेडी और इकरार उर्फ भूरा के रूप में की गई. जावेद इस गैंग का सरगना है और वो ही इस कुख्‍यात स‍िंड‍िकेट को ऑपरेट करता है. फ‍िलहाल वो जेल में बंद है.

आरोपी जावेद उर्फ जेडी के 'नमस्ते गैंग' के न‍िशाने पर खासतौर पर वाहन सवार लोग होते थे. वह उनको नमस्ते करता था और बातचीत करता था. इस गैंग के दूसरे साथी उन लोगों को लूटने का काम क‍िया करते थे. यह गिरोह दिल्ली के ईस्ट, नॉर्थ ईस्‍ट, शाहदरा, द्वारका, वेस्ट और आउटर जिलों आदि में आपराध‍िक गत‍िव‍िध‍ियों को अंजाम देने का काम कर रहा था.

ये भी पढ़ें:डकैती व मकोका में वांटेड 'नमस्‍ते गैंग' का कुख्‍यात बदमाश ग‍िरफ्तार, लूट से पहले करता था अनूठा अभिवादन

बता दें, नमस्ते गैंग के सरगना जावेद उर्फ जेडी की गिरफ्तारी के बाद शाहदरा जिला पुलिस ने गत 7/8 अगस्त को भी वांछित अपराधी इकरार अहमद उर्फ भूरा को गिरफ्तार किया था. इसकी पुलिस को लंबे समय से तलाश थी. अब गैंग के तीसरे वांटेड अपराधी को भी धरदबोचने में पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है.

ये भी पढ़ें:द‍िल्‍ली पुल‍िस ने कुख्‍यात 'नमस्‍ते गैंग' के गुर्गे को मकोका के तहत क‍िया ग‍िरफ्तार, वांटेड अपराधी की 6 साल से थी तलाश

ABOUT THE AUTHOR

...view details