हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

देशभर में साढ़े 5 करोड़ से ज्यादा की ठगी, गुरुग्राम पुलिस ने 9 आरोपियों को किया गिरफ्तार

Cyber ​​crime in Haryana: गुरुग्राम पुलिस ने 9 साइबर ठगों को गिरफ्तार किया. आरोपियों ने साढ़े 5 करोड़ रुपये से ज्यादा की ठगी की है.

Cyber ​​crime in Haryana
Cyber ​​crime in Haryana (Etv Bharat)

By ETV Bharat Haryana Team

Published : Oct 27, 2024, 6:51 AM IST

Updated : Oct 27, 2024, 8:14 AM IST

गुरुग्राम: साइबर क्राइम पर लगाम लगाने के लिए हरियाणा पुलिस लगातार काम कर रही है. इसी कड़ी में गुरुग्राम साइबर क्राइम (Cyber ​​thug arrested in Gurugram) पुलिस ने 9 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस पूछताछ में सामने आया है कि इन 9 आरोपियों ने भारत में लगभग 5 करोड़ 62 लाख रुपये की ठगी को अंजाम दिया है. इन 9 आरोपियों के खिलाफ 1391 शिकायत मिली हैं.

9 साइबर ठग गिरफ्तार: गुरुग्राम पुलिस के मुताबिक आरोपियों की पहचान गौतम तलवार, शगुन दुबे, सोनू, पिंटू, विजय, सुरेश, गुरबेज सिंह, प्रसून तिवारी और दिव्या श्रीवास्तव के रूप में हुई है. गुरुग्राम पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 1 लैपटॉप, 5 सिम कार्ड और 9 मोबाइल फोन बरामद किए हैं. जिसकी जांच करने पर सामने आया है कि आरोपियों ने देशभर में 5 करोड़ 62 लाख रुपये की ठगी को अंजाम दिया है.

5 करोड़ से ज्यादा की ठगी का खुलासा: इस मामले में 1391 शिकायतें आई हैं और 46 मामले दर्ज हैं. इन मामलों में से 9 मामले (Cyber ​​crime in Haryana) हरियाणा के हैं. 9 में से तीन मामले गुरुग्राम से सामने आए हैं. गुरुग्राम पुलिस ने बताया कि अभी तक की जांच में ये सामने आया है कि आरोपी इंस्टाग्राम पर फेक आईडी बनाकर लोगों से धोखाधड़ी करके व टास्क बेस्ड फ्रॉड से धोखाधड़ी की वारदातों को अंजाम देते थे. पुलिस की टीम ने आरोपियों के कब्जे से 1 लैपटॉप, 2 एटीएम कार्ड, 5 सिम कार्ड, 8 मोबाइल फोन बरामद किए हैं.

ये भी पढ़ें- शेयर ट्रेडिंग में पैसा दोगुना करने की एवज में लगाया लाखों का चूना, 10 लोगों को बनाया शिकार, 10 गिरफ्तार

ये भी पढ़ें- गुरुग्राम में मेगा साइबर फ्रॉड का खुलासा, 24 आरोपियों ने कर डाली 16 करोड़ से ज्यादा की ठगी, नोट गिनने की मशीन बरामद

Last Updated : Oct 27, 2024, 8:14 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details