राजस्थान

rajasthan

सजा सुनाए जाने के बाद अलवर पॉक्सो कोर्ट से भागा अपराधी गिरफ्तार - Criminal Ran Away from Court

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : May 29, 2024, 3:11 PM IST

Pocso Court Alwar, राजस्थान के अलवर में सजा सुनाए जाने के बाद पॉक्सो कोर्ट से भागे अपराधी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. यहां जानिए पूरा मामला...

Criminal Ran Away from Pocso Court
पॉक्सो कोर्ट से भागा अपराधी गिरफ्तार (ETV Bharat Alwar)

अलवर. राजस्थान के अलवर की पाॅक्सो न्यायालय नंबर 1 में सजा सुनाए जाने के बाद फरार हुए अपराधी को कोतवाली थाना पुलिस ने बुधवार को गिरफ्तार कर लिया. नाबालिग से छेड़छाड़ मामले में जज द्वारा सजा सुनाए जाने के बाद अपराधी मौका पाकर फरार हो गया था. अदालत से भागे मुल्जिम को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस ने कई जगह दबिश दी थी, लेकिन वह हाथ नहीं आया था. अदालत ने उसे पाॅक्सो एक्ट व छेड़छाड़ के मामले में तीन साल की सजा सुनाई थी.

शहर कोतवाली थाना प्रभारी नरेश शर्मा ने बताया कि फरार मुल्जिम मनीष को उसके अखैपुरा स्थित घर से गिरफ्तार किया गया है. पुलिस को सूचना मिली कि मनीष घर आया हुआ है. सूचना के बाद पुलिस ने अखैपुरा में दबिश देकर उसे गिरफ्तार कर लिया. इससे पहले मनीष के खिलाफ नाबालिग से छेड़छाड़ के दर्ज मामले में तीन साल की सजा हुई थी. सजा सुनने के बाद मनीष भीड़ का फायदा उठाकर भाग गया था. अपराधी के अदालत से भागने के मामले में कोर्ट रीडर जयप्रकाश चौहान ने शहर कोतवाली थाने में मामला दर्ज कराया था.

पढ़ें :नाबालिग को ढाई माह तक बंधक बनाकर किया सामूहिक दुष्कर्म, बच्ची ने अस्पताल में तोड़ा दम - Gang Raped Victim Dies

पूर्व में कचहरी परिसर से भाग चुके हैं आरोपी : अलवर कोर्ट परिसर से पहले भी आरोपियों के भागने की घटनाएं हो चुकी हैं. अदालत में पेशी पर लाए गए आरोपी चालानी गार्डों को चकमा देकर भाग चुके हैं. हालांकि, अदालत से भागे ज्यादातर आरोपियों को पुलिस बाद में गिरफ्तार कर चुकी है. इस बार भी पुलिस न्यायालय परिसर से पॉक्सो एक्ट की सजा सुनने के बाद फरार हुए अपराधी को पकड़ने में कामयाब हुई.

इसलिए अपराधी न्यायालय परिसर से भागने में हो जाते हैं कामयाब : जिला पुलिस अधीक्षक कार्यालय मिनी सचिवालय में शिफ्ट होने के बाद कचहरी परिसर में पुलिसकर्मियों की संख्या कम हो गई है. जब एसपी ऑफिस कचहरी परिसर में चलता था तो बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी मौजूद रहते थे. अब अदालत में अभियुक्त को पेश करने के लिए लाने वाले पुलिसकर्मी ही आते हैैं. पुलिसकर्मियों की संख्या कम होने का भी अपराधी को भागने में फायदा मिल जाता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details