छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

कबीरधाम में कांग्रेसियों ने तोड़े पुलिस के बैरिकेड, लोहारीडीह केस को लेकर हुआ सियासी बवाल

लोहारीडीह घटना के विरोध में कांग्रेस ने गांधी मैदान में प्रदर्शन किया. पुलिस के रोकने पर जमकर बवाल हुआ.

CONGRESS PROTEST IN KAWARDHA
कांग्रेसियों ने तोड़े पुलिस के बैरिकेड (ETV Bharat)

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : 19 hours ago

कवर्धा: लोहारीडीह आगजनी केस के विरोध में कांग्रेस ने आज जंगी प्रदर्शन किया. कांग्रेस के प्रदर्शन में पीसीसी चीफ और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल शामिल हुए. कांग्रेस ने मांग की है कि पीड़ित परिवार को मुआवजा और पीड़ितों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए. दोषी पुलिस अफसरों को बर्खास्त किया जाए. प्रदर्शन को लेकर कांग्रेस के कार्यकर्ता सुबह से ही गांधी मैदान में पहुंचने लगे. कांग्रेस के विधायक भी प्रदर्शन में शामिल होने के लिए लोहारीडीह आए. प्रदर्शन का नेतृत्व खुद पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और पीसीसी चीफ ने किया. प्रदर्शन में मृतक शिव प्रसाद साहू के परिवार वाले भी शामिल हुए.

लोहारीडीह घटना के विरोध में प्रदर्शन:गांधी मैदान में प्रदर्शन और भाषण के बाद कार्यकर्ता अपने नेताओं के निर्देश पर विधायक कार्यालय का घेराव करने के लिए निकले. पुलिस ने पहले से ही उनको रोकने के लिए दो बैरिकेड लगा रखे थे. कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने दोनों बैरिकेड तोड़ दिए और आगे बढ़ने लगे. पुलिस ने तीसरे बैरिकेड पर उनको रोक दिया. वहां पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच जमकर नोक झोंक हुई. कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने गृहमंत्री और पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी. बात में कार्यकर्ता और नेता अफनी पांच सूत्री मांगों को सौंपकर वहां से चले गए.

बघेल के निशाने पर कानून व्यवस्था: बघेल ने कहा कि प्रशांत साहू की मौत पर उसका पोस्टमार्टम रिपोर्ट और रोजनामचा दोनों का अता पता नहीं है. पूरे मामले को दबाने का भी आरोप भूपेश बघेल ने लगाया. बघेल ने कहा कि पूरे परिवार को सुरक्षा दी जानी चाहिए. बघेल ने आरोप लगाया कि पुलिस और बीजेपी के लोग पीड़ित परिवार को धमकाने की कोशिश कर रहे हैं. बघेल ने कहा को इस मुद्दे पर डीजी को पत्र लिखेंगे और न्याय की मांग करेंगे. बघेल ने आरोप लगाया कि जो लोग घटनास्थल पर नहीं थे उनको भी जेल में डाल दिया गया. जमानत नहीं मिलने से सभी लोग परेशान हैं. पूरे मामले की हाईकोर्ट की देखरेख में जांच होनी चाहिए.

पुलिस के रोकने पर जमकर बवाल हुआ (ETV Bharat)

पुलिस पहले ही सतर्क रहती है और सही तरीक से कानून संगत कार्रवाई करती तो इतनी बड़ी घटना नहीं घटती. :भूपेश बघेल, पूर्व सीएम



बीजेपी सरकार को बताया नाकाम: पीसीसी चीफ दीपक बैज ने कहा कि पूरा कवर्धा आज जल रहा है. लोहारीडीह की घटना सरकारी की बड़ी नाकामी को दिखाता है. पूरा छत्तीसगढ़ सरकार से नाराज है. मृतक शिव प्रसाद साहू के परिवार वाले न्याय के लिए भटक रहे हैं. पुलिस ने पहले घटना को लेकर लोगों को गुमराह किया. हत्या को आत्महत्या बताया. परिवार वालों की दलील को उनसुना किया. मध्य प्रदेश की पुलिस ने जब सच उजागर किया तब पुलिस अपनी नाकामी छिपाने में जुट गई. अभी भी पुलिस पीड़ित परिवार को धमकाने का काम कर रही है.

सरकार की नाकामी जनता जान चुकी है. पुलिस के लोग पीड़ित परिवार को न्याय देने के बजाए उलटे धमाकाने में लगे हैं.: दीपक बैज, पीसीसी चीफ

कांग्रेस की सरकार के वक्त जब मोहम्मद अकबर मंत्री थे तब कांग्रेस और बीजेपी देखकर काम किया जाता था. उस वक्त से ये विवाद चला आ रहा है. उस वक्त अगर कांग्रेस ने विवाद खत्म करा दिया होता तो आज ये दिन नहीं देखना पड़ता.: विजय शर्मा, गृहमंत्री

गृहमंत्री ने किया कांग्रेस पर जवाबी हमला:गृहमंत्री विजय शर्मा ने बयान जारी कर कहा कि कांग्रेस के लोग झूठ और भ्रम फैलाने का काम कर रहे हैं. बच्चों को सामने कर उनके नाम पर घटिया राजनीति कर रहे हैं. भूपेश बघेल पूर्व मुख्यमंत्री रहे चुके हैं उसके बावजूद इस तरह की घटिया राजनीति में लगे हैं. पहले घटना के बारे में पूरा जान लें फिर बयान दें. वीडियो जारी करने से कुछ नहीं होता. मेरे दफ्तर पर आएं ऐसे वीडियो रोज मिलेंगे. वीडियो भी बनाए पर ऐसी राजनीति से बाज आएं जो लड़ाने वाला है. लोहारीडीह के दोनों पक्ष गांव में शांति से रहना चाहते हैं पर कांग्रेस राजनीति कर आग लगाने का काम कर रही है.

लोहारीडीह बवाल पर कांग्रेस का कवर्धा में हल्ला बोल, गृह मंत्री विजय शर्मा के इस्तीफे की मांग
कलेक्ट्रेट पहुंचे लोहारीडीह के ग्रामीण, कांग्रेस के होने वाले प्रदर्शन को रोकने की मांग
पुलिस की लापरवाही से लोहारीडीह में गई लोगों की जान, सरकार के इशारे पर हसदेव में जंगल कटाई : दीपक बैज
लोहारीडीह हत्याकांड पर गरमाई सियासत, भूपेश बघेल के आरोपों पर विजय शर्मा ने दिया ये जवाब
लोहारीडीह घटना की सीबीआई से जांच की मांग, न्याय के लिए आमरण अनशन पर बैठी पार्वती

ABOUT THE AUTHOR

...view details