हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

चंडीगढ़ पीजीआई वर्कर्स की हड़ताल खत्म, काम पर लौटे सभी कर्मचारी

पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट के आदेश के बाद चंडीगढ़ पीजीआई के कर्मचारियों ने अपनी हड़ताल खत्म कर दी है.

By ETV Bharat Haryana Team

Published : 5 hours ago

PGI WORKERS STRIKE ENDS
पीजीआई वर्कर्स की हड़ताल खत्म (Etv Bharat)

चंडीगढ़: लगातार 8 दिनों से जारी पीजीआई कांट्रेक्चुअल वर्कर्स की हड़ताल अब खत्म हो गई है. पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट के आदेश के बाद पीजीपीआई कर्मचारियों ने अपनी हड़ताल को खत्म कर दिया है. हड़ताल के दौरान चंडीगढ़ पुलिस के साथ-साथ पीजीआई सुरक्षा कर्मियों की ओर से भी हड़ताल स्थल को खाली करवाया गया. वहीं कुछ कर्मचारियों की आंखों में आंसू भी थे. यूनियन का कहना था कि वह 4 नवंबर को हाईकोर्ट में एक बार फिर अपना पक्ष रखते हुए अपनी मांगों को मनाएंगे. हालांकि अब सभी वर्कस काम पर लौट आए हैं.

पीजीआई वर्कर्स की हड़ताल खत्म (Etv Bharat)

एरियर की मांग को लेकर बैठे थे धरने पर : बता दें कि एरियर की मांग को लेकर वर्कस हड़ताल पर बैठे थे, लेकिन पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट के आदेश के बाद हड़ताल समाप्त की गई. पिछले 7 दिनों से पीजीआई में कर्मचारियों की हड़ताल जारी थी, और कर्मचारी लगातार प्रदर्शन कर रहे थे. जिसके कारण पीजीआई में कूड़े के ढेर लगने लगे थे और इन्फेक्शन का खतरा लगातार मंडरा रहा था. बुधवार को पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट ने इसको लेकर सुनवाई की, जिस पर कोर्ट ने कहा कि पीजीआई एसेंशियल सर्विस में आता है, ऐसे में मरीजों की देखभाल के चलते सभी पीजीआई के कर्मचारी काम पर लौटे और उम्मीद करते हैं कि प्रशासन उनके एरियर 30 अक्टूबर से पहले देगा.

दिवाली से पहले मिल सकती है खुशी : इस पर ऑल कांट्रेक्चुअल यूनियन के प्रधान विक्रमजीत सिंह ने कहा कि पीजीआई प्रशासन के साथ हम सभी की मीटिंग हुई थी. जिसके बाद पीजीआई के डायरेक्टर की ओर से हमें आश्वासन दिया गया है कि वे दिवाली से पहले हम सभी कर्मचारियों के अकाउंट में एरियल डाल देंगे. वहीं दूसरी और अगर पीजीआई प्रशासन अपनी बात पर कायम नहीं रहता तो हम फिर से हड़ताल करेंगे. हाईकोर्ट में 4 नवंबर को सुनवाई रखी गई है. 4 नवंबर को हाईकोर्ट के फैसले के बाद कांट्रेक्चुअल यूनियन फैसला लेगी.

इसे भी पढ़ें :पीजीआई चंडीगढ़ के हाल हुए बेहाल, मुश्किल में मरीज, कर्मचारियों की हड़ताल सातवें दिन में जारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details